1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. jharkhand news 3 children of the same family died due to drowning in the pond in pathargama at godda silence spread in the area smj

गोड्डा के पथरगामा में एक ही परिवार के 3 बच्चों की तालाब में डूबने से हुई मौत, होपना टोले में पसरा मातम

गोड्डा के पथरगामा क्षेत्र में रविवार को एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत तालाब में डूबने से हो गयी. तीन बच्चों की मौत के बाद होपना टोला क्षेत्र में दुर्गापूजा का उल्लास मातम में बदल गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत पर सदर अस्पताल में रोती-बिलखती मां व दादी.
एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत पर सदर अस्पताल में रोती-बिलखती मां व दादी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (गोड्डा) : गोड्डा जिला अंतर्गत पथरगामा प्रखंड स्थित केरवार गांव के होपना टोला में रविवार को तालाब में डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गयी. इसमें मुकेश महतो की बेटी खुशी कुमारी (10 वर्ष) और बेटा गोलु कुमार (8 वर्ष) तथा कामदेव महतो का बेटा (9 वर्ष) शामिल है. इस घटना के बाद से होपना टोला क्षेत्र में मातम पसर गया है.

जानकारी के अनुसार, रविवार को करीब 11 बजे घर में एक महिला को छोड़कर बाकी सदस्य दुर्गापूजा की खरीदारी करने पथरगामा बाजार गये थे. इसी बीच तीनों बच्चे चोरी-छिपे घर से करीब 150 फीट की दूरी पर स्थित तालाब में नहाने चले गये. नहाने के क्रम में डूबने से तीनों बच्चों की मौत हो गयी. घटना के समय कोई मौजूद नहीं होने के कारण बच्चों को बचाया नहीं जा सका.

घटना के बाद इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने परिजनों को दी. सूचना मिलते ही परिवार के सभी सदस्य दौड़ कर तालाब पहुंचे और गोलू व खुशी को सबसे पहले निकाला गया. इसके बाद गांव के ही जयंत कुमार ने अपनी कार से बच्चों को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे. इसके बाद नयन को भी अस्पताल लाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. बच्चों के मृत घोषित होते ही अस्पताल में चीत्कार मच गया. मां व दादी का रो-रोकर बुरा हाल था.

JSB से तालाब को किया गया था गड्ढा

जिस तालाब में यह हादसा हुआ, उसमें पिछले साल JSB से गड्ढा किया गया था. मिट्टी निकाले जाने के बाद और काफी गड्ढा हो गया था. संभावना व्यक्त की गयी कि एक के डूबने के बाद बचाने के क्रम में सभी बारी-बारी से तीनों डूबते चले गये.

मां व दादी के चीत्कार से अस्पताल परिसर में पसरा मातम

तीन बच्चों की मौत के बाद परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. बच्चे की मां व दादी दोनों का बुरा हाल रहा. दोनों अस्पताल में बच्चे के शव को देखकर चीत्कार मार कर रोने लगे. बार-बार दादी व गोलू की मां बेहोश हो रही थी. पानी देकर होश में लाने की कोशिश की जा रही थी. इस दृश्य को देखकर अन्य लोग भी अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे. वहीं, पिता मुकेश कुमार महतो भी विलख रहे थे. एक ही परिवार के तीन बच्चे की एकाएक मौत की घटना से आसपास के लोग भी स्तब्ध थे.

एक-दूसरे को बचाने के क्रम में संभवत: हुआ हादसा : पुलिस अधिकारी

इधर, पथरागामा थाना के थाना प्रभारी बलिराम रावत ने कहा कि तीनों बच्चे एक ही परिवार के थे. संभवत: एक-दूसरे को बचाने के क्रम में तीनों गहरे तालाब में डूब गये जिसके कारण हादसा हुआ है. तीनों के शव को सदर अस्पताल पहुंचाकर पोस्टमार्टम कराया गया है. घटना के दौरान परिवार के लोग पथरगामा दूर्गा पूजा की खरीददारी करने आये थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें