1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. irctc indian railways news new intercity run from godda to ranchi another gift to santal parganas smj

IRCTC/Indian Railways News: गोड्डा से रांची के लिए दौड़ी नयी इंटरसिटी, संताल परगना को मिली एक और सौगात

संताल परगना को गोड्डा-रांची इंटरसिटी ट्रेन की एक और सौगात मिली है. गोड्डा सांसाद डॉ निशिकांत दुबे ने हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया. इसकी रवानगी के साथ ही गोड्डा वासियों की काफी पुरानी मांग भी पूरी हुई. इस मौके पर मालदा डीआरएम यतींद्र कुमार समेत अन्य लोग भी उपस्थित थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे व अन्य ने गोड्डा-रांची इंटरसिटी ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.
गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे व अन्य ने गोड्डा-रांची इंटरसिटी ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.
प्रभात खबर.

IRCTC/Indian Railways News (गोड्डा) : बुधवार का दिन गोड्डा के लिए ऐतिहासिक रहा. गोड्डा सांसद डाॅ निशिकांत दूबे ने गोड्डा से रांची तक जाने वाली सीधी ट्रेन का विधिवत उद्घाटन कर नयी ट्रेन सेवा की शुरुआत किया. डॉ दूबे रेलवे स्टेशन पर बने मंच से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. वहीं, स्थानीय विधायक अमित मंडल व मालदा डिवीजन के डीआरएम यतींद्र कुमार अतिथि के तौर पर हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया. वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से पूर्वी रेलवे के जीएम अरुण अरोडा ने भी हरी झंडी दिखायी. जबकि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाये.

कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए सांसद डाॅ निशिकांत दूबे ने कहा कि अथक प्रयास से गोड्डा में रेलवे की शुरुआत की गयी है. देश की आजादी के 75 वर्ष के बाद गोड्डा से रेल दौड़ी है. इस रेलवे प्रोजेक्ट पर तेजी से काम हुआ है. गोड्डा के लोगों से किये गये वादे को उन्होंने पूरा करने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में गोड्डा रेलवे स्टेशन रांची व देवघर से भी बेहतर स्टेशन होगा. सभी सुविधाओं से लैस होगा गोड्डा स्टेशन. रेलवे के जीएम को यात्रियों की समस्या को गिनाते हुए एक्सलेटर आदि मुहैया कराये जाने को कहा. साथ ही कहा कि यहां से देश के सभी प्रमुख शहरों के लिए ट्रेन खुलेगी. गोड्डा के लोगों को विकास पसंद है. नेताओं के राजनीति से उन्हें कोई मतलब नहीं है. इसलिए गोड्डावासियो ने देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी को चुना तथा सांसद के रूप में उन्हें चुना.

पिछड़े क्षेत्र के लिए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बेहतर काम किया है. उनके आग्रह पर नये ट्रेन को गोड्डा से खोलने की सौगात दी है. बताया कि मालदा डिवीजन के अधिकारियों ने इस स्टेशन को बनाये जाने में कड़ी मेहनत की. डीआरएम सहित पूरी टीम को उन्होंने बधाई दिया. वहीं, डीआरएम ने कहा गोड्डा में काम करना बहुत कठिन है. यहां राजनीति बहुत है, लेकिन यहां रेलवे के अधिकारियों ने कड़ी मेहनत से काम किया है.

गोड्डा विधायक अमित मंडल ने भी कहा कि गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दूबे के प्रयास से गोड्डा से पांच-पांच ट्रेनें खुली है. रेलवे के सपने को सांसद ने पूरा करने का काम किया है. सांसद के साथ वे राम-लक्ष्मण की तरह विकास कार्यों में सहयोग करेंगे. कहा कि गोड्डा में रेलवे स्टेशन बनने पर प्रश्नचिह्न था, जिसको सांसद ने पूरा करने का काम किया है. रेलवे का विकास होने पर जिलेवासियों का भी विकास होना तय है. आयोजित कार्यक्रम में मंच पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव मेहता सहित पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश झा भी थे. इनके साथ भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता समेत रेलवे के कई अधिकारी भी मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें