1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. indian railways news now humsafar express run on the scheduled route trains also galloped on sahibganj and jamalpur route smj

Indian Railways News: अब निर्धारित रूट पर चलेगी हमसफर एक्सप्रेस, साहिबगंज-जमालपुर रूट पर भी सरपट दौड़ी ट्रेनें

रेलवे ट्रैक से पानी कम होने के कारण कई ट्रैनों का परिचालन सामान्य हो गया है. वहीं, सोमवार से हमसफर एक्सप्रेस अपने निर्धारित रूट से चला करेंगी. साहिबगंज-जमालपुर रेलखंड से जाने वाली ट्रेनें भी रविवार से सामान्य रूप से चलने लगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेलवे ट्रैक पर पानी कम होने के बाद हमसफर एक्सप्रेस का सोमवार से परिचालन  सामान्य होगा.
रेलवे ट्रैक पर पानी कम होने के बाद हमसफर एक्सप्रेस का सोमवार से परिचालन सामान्य होगा.
सोशल मीडिया.

Indian Railways News (गोड्डा/साहिबगंज) : रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण हमसफर एक्सप्रेस को डायवर्ट किये जाने के बाद अब सोमवार से परिचालन सामान्य हो जायेगा. भागलपुर से जमालपुर रेलखंड के बीच परिचालन बहाल कर दिया गया है. वहीं, साहिबगंज-जमालपुर रेलखंड होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनें भी रविवार से पूरी तरह सामान्य हो गयी.

सोमवार से हमसफर एक्सप्रेस अपने तय रूट पर चलेगी. रेलवे की ओर से ट्रायल लिये जाने के बाद हमसफर एक्सप्रेस को अब तय रूट पर ले जाने की अनुमति मिल गयी है. अब ट्रेन रूट में कोई डायवर्सन नहीं होगा. यातायात निरीक्षक पवन कुमार ने इस मामले में आश्वस्त करते हुए कहा कि हमसफर का परिचालन अब पुराने रूट पर होगा. डायवर्सन खत्म हो गया है. इसलिए कहीं कोई परेशानी नहीं है.

मालूम हो कि गत 16 अगस्त को भागलपुर-जमालपुर रेलखंड पर अधिक पानी आ जाने के कारण खतरे के लिहाज से मालदा डिवीजन के ओर से निर्देश जारी करने के बाद गोड्डा से खुलने वाली हमसफर एक्सप्रेस के परिचालन को डायवर्ट कर दिया गया था. ट्रेन को भागलपुर के बाद बांका-जसीडीह होते हुए झाझा के रास्ते किउल और फिर उसके बाद दिल्ली ले जाया जा रहा था.

भागलपुर-जमालपुर मार्ग का परिचालन बंद कर दिया था. यहां तक कि भागलपुर से खुलकर जमालपुर होकर जाने वाली कई ट्रेनों को इसी वजह से रद्द कर दिया था. उक्त रेलखंड पर खतरे के निशान से ऊपर पानी बह रहा था. इसको लेकर रेलवे ने डायवर्सन की कवायद की थी. अब पानी का लेवल कम हो गया है.

इस संबंध में यातायात निरीक्षक श्री झा ने बताया कि अब कोई परेशानी की बात नहीं है. मालदा डिवीजन के ओर से निर्देश दिया गया है. साथ ही कहा गया कि अब तो जमालपुर से होते हुए जमालपुर-हावडा स्पेशल का परिचालन भी शुरू हो गया है. बताया कि रविवार को जमालपुर-हावडा स्पेशल ट्रेन का परिचालन जमालपुर तक किया गया है. यह जमालपुर से लौटकर भागलपुर-हंसडीहा होते हुए कोलकाता एवं हावड़ा जायेगी. इसलिए कहीं कोई परेशानी की बात नहीं है.

साहिबगंज होकर चली हावड़ा-जमालपुर व गया-हावड़ा एक्सप्रेस

दूसरी ओर, साहिबगंज-जमालपुर रेलखंड से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनें रविवार से पूरी तरह सामान्य हो गयी है. रेलवे ट्रैक पर पानी जम जाने के कारण साहिबगंज रेलखंड होकर सभी ट्रेनों का आवागमन कई दिनों तक बाधित था. कई पैसेंजर ट्रेन रद्द कर दिया गया था. लेकिन, शनिवार से ही सभी ट्रेनों का परिचालन साहिबगंज से होकर सामान्य हो गया. इसके कारण रक्षाबंधन में घर आनेवाले लोगों को काफी सहूलियत हुई. रेलवे के अनुसार, रविवार को भागलपुर- रांची वनांचल एक्सप्रेस, हावड़ा-गया एक्सप्रेस, जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, दिल्ली- डिब्रूगढ़ ब्रह्मपुत्र मेल साहिबगंज होकर गुजरी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें