1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. honor killing in godda jharkhand family members including grandfather accused of killing girl police interrogate grj

झारखंड के गोड्डा में ऑनर किलिंग, दादा समेत परिजनों पर लड़की की हत्या का आरोप, हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Honor killing in Jharkhand : इसी युवक से प्रेम करती थी युवती
Honor killing in Jharkhand : इसी युवक से प्रेम करती थी युवती
प्रभात खबर

Honor killing in Jharkhand, गोड्डा न्यूज (नीरभ किशोर) : झारखंड के गोड्डा जिले में ऑनर किलिंग का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस लड़की के परिजनों से पूछताछ कर रही है. दादा समेत अन्य परिजनों पर लड़की की हत्या का आरोप है. पिछले दिनों मुफस्सिल थाना के जामजोरी गांव से बोरे में लड़की का शव बरामद हुआ था.

पुलिस सूत्रों के अनुसार पूरा मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा है. पुलिस पूरे मामले की तह तक पहुंच गयी है. जानकारी के अनुसार मामला शादी ब्याह से जुड़ा था. परिजन लड़की को कहीं और शादी कराये जाने के प्रयास में थे, जबकि लड़की किसी और को अपना दिल दे बैठी थी. इसको लेकर परिवार के सदस्यों में विवाद बढ़ गया था. लड़की तकरीबन 15-20 दिनों से गोड्डा में अपने फुआ के यहां रह रही थी.

लड़की शादी करने से इनकार कर चुकी थी. जिसको लेकर परिजन लगातार दबाब दे रहे थे. लड़की के दादा नगदी यादव को भी यह बात हजम नहीं हो रही थी. इसलिए दादा सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने लड़की की गला घोंट कर हत्या कर दी तथा बाद में शव को बोरे में बंद कर तालाब में फेंक दिया.

पुलिस ने तकनीकी साक्ष्य को जुटाये जाने के बाद लड़की के परिजनों को पूछताछ के लिए उठाया है. सभी को मालदा व गोड्डा के गांधीग्राम से लाया गया है. पुलिस की सख्ती के बाद परिजनों ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है, लेकिन पुलिस और भी इस मामले पर वर्कआउट कर रही है तथ मुख्य आरोपी को अभी तक पकड़ा नहीं गया है.

मालूम हो कि इस पूरे मामले से पर्दा उठने के बाद गोड्डा पुलिस व बंगाल की पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से छापामारी की गयी थी, लेकिन पुलिस की धमक के बाद दादा सहित अन्य लोग फरार हो गये थे. पुलिस मुख्य आरोपियों को पकड़ने की फिराक में है. इसलिए इसका खुलासा नहीं हो सका है.

गोड्डा के एसडीपीओ आनंद मोहन सिंह ने बताया कि मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा हुआ है. इस पर अभी और भी वर्कआउट करना बाकी है. परिजनों को पूछताछ के लिए लाया गया है. संभवत: आज पूरे मामले से पर्दा उठ जाएगा कि किस कारण से लड़की की हत्या की गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें