1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. godda police seized a tanker septictank with illegal liquor send to bihar sharab ki taskari prt

सैप्टिक टैंकर से शराब बिहार ले जाने की थी तैयारी, आबकारी विभाग की छापेमारी से बिगड़ा खेल, जेल में आरोपी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Liquor News
Liquor News
Prabhat Khabar
  • सैप्टिक टैंकर से सात लाख की शराब बरामद, चालक व खलासी गिरफ्तार

  • गोड्डा के दोमुंही चौक के समीप आबकारी विभाग ने की छापेमारी

  • गोवा में तैयार की गयी है शराब, अरुणाचल प्रदेश में होनी थी सप्लाई

आबकारी विभाग की टीम ने शनिवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दोमुंही चौक के पास छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब जब्त की है. जब्त शराब की कीमत करीब सात लाख रुपये आंकी गयी है. बताया जाता है कि सैप्टिक टैंक में चोरी-छिपे लाद कर शराब दरभंगा भेजे जाने की तैयारी थी. इस संबंध में आबकारी विभाग के अधीक्षक अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार की सुबह ट्रैक्टर में चोरी-छिपे शराब लाद कर ले जाने की सूचना मिली थी. इसको लेकर थाना क्षेत्र में छापेमारी की गयी.

वाहनों की जांच की गयी. जिसमें विभाग को यह सफलता मिली है. तस्कर गिरोह के सदस्य सैप्टिक टैंक में शराब की बोतलें छिपा कर ले जा रहे थे, ताकि किसी को इसकी भनक नहीं लग सके. बताया कि इस शराब का उत्पादन गोवा में हुआ है. जब्त शराब को अरुणाचल प्रदेश में बिक्री करने के लिए आपूर्ति की गयी थी, लेकिन तस्कर गिरोह के सदस्य बिहार के दरभंगा जिले में इसे भेजने की तैयारी में थे. विभाग ने टैंकर से तकरीबन 96 पेटी शराब बरामद की है. जिसमें अलग-अलग साइज की शराब की बोतलें हैं. मामले में वाहन चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दरभंगा का गिरोह सक्रिय, लेकिन आपूर्तिकर्ता गोड्डा के पोड़ैयाहाट का : जब्त शराब को दरभंगा के बहेरा गांव भेजने की तैयारी थी. जिस ट्रैक्टर को पुलिस ने बरामद किया है, वह इसी माह खरीदी गयी है. अधीक्षक ने बताया कि इस शराब को कृष्ण कुमार के इशारे पर ले जाया जा रहा था, लेकिन आपूर्तिकर्ता गोड्डा के पोड़ैयाहाट का है. बताया कि इस मामले में पोड़ैयाहाट के हरियारी का धनंजय मंडल तथा लता गांव के शिवशंकर दास का नाम सामने आया है. दोनों मिल कर शराब की खेप को वाहन में भर कर दरभंगा भेजने की तैयारी में थे.

बताया कि यह दोनों हैंडलर पहले भी अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त रहे हैं तथा जेल भी जा चुके हैं. पोड़ैयाहाट के हरियारी सहित कई स्थानों पर वे शराब की खेप रखते हैं तथा चोरी-छिपे बिहार में भेजते हैं. बताया कि इस मामले में चालक ललित मुखिया व खलासी को गिरफ्तार किया गया है.

बताया कि वाहन को पहले गोड्डा होते हुए हंसडीहा के रास्ते बिहार टपाने की योजना थी, लेकिन बाद में पुलिस के संदेह के डर से हैंडलर द्वारा पुन: ट्रैक्टर को गोड्डा लाया गया तथा दोमुंही के रास्ते बिहार ले जाने की योजना बन रही थी. श्री सिंह ने बताया कि विभाग के इंस्पेक्टर मनोज कुमार व एक सिपाही द्वारा शक होने पर ट्रैक्टर को पकड़ा गया.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें