1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. bihar panchayat chunav 2021 police administration in border areas vigilant over panchayat elections in bihar this strategy was made by meeting in godda of jharkhand to crack down on crime grj

Bihar Panchayat Chunav 2021 : बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन चौकस, अपराध पर नकेल कसने को लेकर झारखंड के गोड्डा में बैठक कर बनी ये रणनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Panchayat Chunav 2021 : बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति बनाते पदाधिकारी
Bihar Panchayat Chunav 2021 : बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति बनाते पदाधिकारी
प्रभात खबर

Bihar Panchayat Chunav 2021, Godda News, निरभ किशोर (गोड्डा) : बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर झारखंड के गोड्डा जिले के समाहरणालय सभागार में डीसी भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में बैठक की गयी. इसमें झारखंड और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों से अवैध शराब के कारोबार को रोकने एवं विधि व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श किया गया. इस दौरान बिहार में शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव को लेकर सीमावर्ती इलाकों में अपराध एवं कानून व्यवस्था पर पैनी नजर रखने पर जोर दिया गया.

अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए तथा इसमें शामिल अभियुक्तों के खिलाफ सघन छापामारी अभियान चलाने पर जोर दिया गया. बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बांका जिले के बीच के बॉर्डर एरिया पर अवैध शराब के परिचालन एवं वाहनों में शराब की खेप लगाने आदि पर चर्चा की. गोड्डा के डीसी भोर सिंह यादव ने कहा कि बॉर्डर एरिया में शराब एवं वाहनों की चेकिंग चेकपोस्ट लगातार लागातार की जाएगी. उत्पाद विभाग को निर्देश दिया गया कि सघन छापामारी अभियान में ऐसे कारोबारियों पर अंकुश लगाया जाए.

अवैध शराब कारोबार में संलिप्त लोगों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाकर पकड़ने तथा दोनों जिलों के बीच आपसी समन्वय स्थापित करने, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने पर जोर दिया गया. डीसी ने कहा कि अवैध कारोबारियों की सूची बिहार के बांका जिले का प्रशासन उपलब्ध कराये, ताकि उन पर नजर रखी जा सके. इसके साथ ही बिहार और झारखंड के बॉर्डर एरिया से सटे सभी लाइसेंसी शराब दुकानों की बैठक कर इन्हें जरूरी निर्देश दिये जायेंगे.

बांका के एसपी श्री गुप्ता ने कहा कि एक बार से अधिक अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त लोगों को पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, ताकि ऐसे लोगों पर अंकुश लगाया जा सके. अगर बस के माध्यम से शराब की हेराफेरी की जाती है, तो बस को जब्त कर उनके मालिक के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए. गोड्डा एसपी श्री रमेश ने इस पर सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि मामले पर पैनी नजर रखी जा रही है. इस बैठक में बांका के डीएम सुहर्ष भगत, गोड्डा एसपी वाईएस रमेश, बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता, एसडीपीओ गोड्डा आनंद मोहन सिंह, बांका एसडीपीओ, गोड्डा उत्पाद अधीक्षक अवधेश कुमार सिंह आदि मौजूद थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें