1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. another accused minor arrested in sadhvi physical exploitation case sent to dumka child juvenile home sam

साध्वी दुष्कर्म मामले में नाबालिग तीसरा आरोपी गिरफ्तार, भेजा गया दुमका बाल सुधार गृह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jhakrhand news : साध्वी दुष्कर्म मामले में तीसरा नाबालिग आराेपी गिरफ्तार. दुमका बाल सुधार गृह भेज दिया गया.
Jhakrhand news : साध्वी दुष्कर्म मामले में तीसरा नाबालिग आराेपी गिरफ्तार. दुमका बाल सुधार गृह भेज दिया गया.
फाइल फोटो.

Jharkhand news, Godda news : गोड्डा (निरभ किशोर) : गोड्डा में साध्वी दुष्कर्म प्रकरण में पुलिस ने तीसरे दिन तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी नाबालिग होने के कारण उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है. पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर दुमका भेज दिया गया है. वहीं, गोड्डा विधायक अमित मंडल के साथ भाजपा प्रतिनिधिमंडल का सदस्य आश्रम पहुंच कर आवश्यक जानकारी प्राप्त किया.

थाना प्रभारी ज्योतिष कुमार जायसवाल ने बताया कि 2 मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस 2 अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी थी. गुरुवार की सुबह एक आरोपी को गिरफ्तार किये जाने के बाद देर शाम मेडिकल जांच कराये जाने के बाद एक अन्य नाबालिग आरोपी को दुमका बाल सुधार गृह भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी भी दीपक राणा गैंग का सदस्य है और घटना के दिन आश्रम के बाहर खड़ा था, जबकि दीपक राणा और आशीष राणा ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. गिरफ्तार नाबालिग की भी इस कांड में संलिप्तता रही थी. इसको लेकर पुलिस तलाश में जुटी थी. तीसरे आरोपी को पकड़े जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है.

साध्वी का 164 के तहत बयान दर्ज

गुरुवार को पुलिस ने पीड़िता का 164 के तहत बयान दर्ज कराया है. पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश से मिले निर्देश के बाद मुफस्सिल थाना की टीम ने पीड़िता का 164 के तहत सिविल कोर्ट पहुंचकर बयान दर्ज कराया है. पीडिता का बयान एडीजे के न्यायालय में दर्ज कराया गया है. मालूम हो कि पीड़िता को पुलिस सुरक्षा में कोर्ट परिसर लाया गया था. एसपी के निर्देशानुसार पुलिस ने साध्वी का बयान कोर्ट में दर्ज कराया है. मिली जानकारी के अनुसार, साध्वी द्वारा पुलिस को दिये गये बयान के अनुसार ही कोर्ट में भी बयान दर्ज कराया गया है. पीड़िता ने जेल भेजे गये आरोपियो का नाम दुष्कर्म की घटना में लिया है तथा 2 अन्य को बाहर में रहने की बात कोर्ट को बताया है.

इस घटना को लेकर पुलिस द्वारा अब तक सभी वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान किये जा रहे हैं. पुलिस ने 3 आरोपियों को भेजे जाने के बाद कांड का अनुसंधान वैज्ञानिक तरीके से करने का काम किया है. पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने भी प्रेस वार्ता में बताया था कि इस कांड में शामिल आरोपियों को सजा दिलाये जाने के लिए पुलिस अारोपियों के खिलाफ वैज्ञानिक एवं नये तरीके से अनुसंधान करेगी, ताकि दोषियों को अधिकतम सजा मिल सके. पुलिस द्वारा घटना के समय मिले साक्ष्य, पीड़िता के कपड़े आदि को भी जांच के लिए एफएसएल, रांची भेज चुकी है, ताकि घटना के दौरान आरोपियों का डीएनए आदि का भी पता लगाया जा सके.

विधायक अमित मंडल के साथ भाजपा नेताओं की एक टीम आश्रम पहुंची

गोड्डा विधायक अमित मंडल ने बताया कि भाजपा की एक टीम उनके नेतृत्व में आश्रम पहुंचा था. आश्रम में टीम द्वारा आवश्यक जानकारी लिया गया. आश्रम की महिला साध्वी के साथ- साथ वहां के बाबा से भी बातचीत कर जानकारी प्राप्त किया. श्री मंडल ने बताया कि आश्रम में हुई घटना एक षड़यंत्र के तहत अंजाम दिया गया है. उसकी निगाहें आश्रम पर थी. वहां के जमीन पर थी. घटना के बाद आश्रम के लोगों ने मांग किया है कि एक महिला पुलिस की टीम वहां डिपुट किया जाये क्योंकि आश्रम की ईद गिर्द पथवारा, मारखन, कठौन, रानीडीह आदि का क्षेत्र है और वहां अक्सर असामाजिक तत्वों का जमावडा रहता है. पुलिस से यह भी मांग किया कि शामिल दुष्कर्म मामले में जिन दो लोगों का नाम पुलिस के पास आया है उससे अविलंब गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेजे. इस टीम में पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश झा, दिलीप झा, सियाराम भगत, महेश डागरी, सुमन सिंह, गुड्डू दत्ता, गोपाल राणा, मनीष कुमार, शुभम कुमार, प्रीतम कुमार एवं मुखिया आकाश मंडल शामिल थे.

आरोपी दीपक और उसका टीम बालू के अवैध वसूली में था शामिल

श्री मंडल ने कहा कि हाल के दिनों में बेल पर छूटने के बाद क्षेत्र में बालू के अवैध धंधे में लेवी वसूलना इन आरोपियों को मुख्य काम था. उसके टीम में कई और अपराधिक तत्व के लोग थे, जो अक्सर रात भर पैसा वसूलता था. इस गौरखधंधे में वह करीब 3 वर्षों से था. उन्होंने विधानसभा सत्र में इस मामले को उठाये जाने की बात कही.

गोड्डा में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाएं

विधायक श्री मंडल ने कहा कि गोड्डा में इन दिनों लगातार आपराधिक घटनाओं में वृद्धि हुई है. जिले में ऐसे अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है यह सर्वविधित है. उन्होंने कहा कि भाजपा से सीख लेकर जिले के सत्ताधारी पार्टियों के नेताओं को भी इस तरह की कदम उठानी चाहिए, ताकि गोड्डा में शांति व्यवस्था कायम रह सके. उन्होंने बसंतराय के 10 पथरगामा के 5-6 और गोड्डा के ऐसे अपराधियों की लिस्ट भी उपलब्ध करायी है, जो आपराधिक कार्यों में संलिप्त है और उन पर मामले दर्ज हैं. श्री मंडल ने पुलिस से कार्रवाई की अपेक्षा की है.

राज्य में बढ़ा है लगातार अपराध

श्री मंडल ने राज्य के आपराधिक मामले का खाका प्रस्तुत करते हुए कहा कि अप्रैल माह में 4856, मई माह में 5016, जून में 5186 तथा जुलाई माह में 5626 अपराधिक मामले पुलिस के रिकॉर्ड में आये हैं, जो इस बात का प्रमाण है किस तरह राज्य की हालत है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार का पुलिस पर और पुलिस का अपराधियों पर पकड़ ढीली हुई है. गोड्डा जिले में भी लगातार दुष्कर्म की घटनाएं हुई है. यहां तक की साधु- महात्माओं पर अत्याचार हो गया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें