1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. 4 criminals arrested for planning crime near jolo river in godda know the bihar connection of the accused smj

गोड्डा के जोलो नदी के पास अपराध की योजना बनाते 4 क्रिमिनल गिरफ्तार, जानें आरोपियों का बिहार कनेक्शन

गोड्डा के सुंदरपहाड़ी स्थित जोलो नदी के पास मवेशी व्यापारियों को लूटने की योजना बनाते 4 क्रिमिनल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों का कनेक्शन बिहार से है. पुलिस ने आराेपियों के पास से कार समेत हथियार भी बरामद किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मवेशी व्यापारियों को लूटने की योजना बनाते चार आरोपी गिरफ्तार. कार समेत कई हथियार बरामद.
मवेशी व्यापारियों को लूटने की योजना बनाते चार आरोपी गिरफ्तार. कार समेत कई हथियार बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (गोड्डा) : मवेशी व्यापारियों से लूटपाट की योजना बनाते 4 क्रिमिनल्स को गोड्डा की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी आरोपी गोड्डा के दलदली गांव के अलावा बिहार के बेगूसराय और कटिहार के हैं. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से हथियार, एक कार, मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया है. गिरफ्तार चारों आरोपियों को गिरफ्तार ने जेल भेज दिया है. इस बात की जानकारी एसपी वाइएस रमेश ने पत्रकारों को दी.

एसपी श्री रमेश ने बताया कि 5 अगस्त को सभी आरोपी अपराध की मंशा से जुटे थे. सभी क्रिमिनल बांका तथा भागलपुर में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. इस बार सुंदरपहाड़ी क्षेत्र में आपराधिक घटना को अंजाम देने की मंशा थी. बताया कि मवेशी व्यापारियों से लूटपाट की योजना को लेकर सभी सुंदरपहाड़ी के जोलो नदी के पास जुटे थे. पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली थी, जिस पर यह कार्रवाई की गयी.

वाहन पर चिपका रखा था प्रेस का स्टिकर

जिस वाहन को पुलिस ने जब्त किया है उस पर आरोपियों ने प्रेस का स्टिकर लगा रखा था. पुलिस को जब शक हुआ, तो कार सहित सभी सदस्यों को अपने कब्जे में ले लिया. एसपी ने एसडीपीओ के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए टीम का गठन किया था. एसपी ने बताया कि सभी जोलो नदी के पुल के पास यात्री शेड में ठहरे थे, ताकि लौट रहे मवेशी व्यापारियों को सीधे निशाना बनाया जा सके. पुलिस ने जब यात्री शेड के अंदर देखा, तो सभी पुलिस को देख कर भागने लगे. जिसको पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया. इसके साथ ही पुलिस ने कार (BR 10PA 6642) को भी जब्त कर लिया है.

तीन क्रिमिनल कटिहार व बेगूसराय के हैं, एक गोड्डा के दलदली का

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तीन क्रिमिनल कटिहार और बेगूसराय के हैं और एक गोड्डा के दलदली गांव का निवासी है. उसका नाम सद्दाम है. सद्दाम ही बाहर से आये क्रिमिनल्स को पनाह देता था और जिले में आपराधिक गतिविधियों के लिए गाइड करता था. सद्दाम ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि यहां गुरुवार को मवेशी व्यापारी भारी रकम लेकर आते हैं. इसलिए लूट की योजना बनायी गयी थी. आरोपियों की टीम में बेगूसराय के भगवानपुर गांव के सज्जन साहनी, कटिहार जिले के हृदयगंज गांव का विकास कुमार सिन्हा है.

तलाशी लेने पर फुचो यादव के पास से नेपाली खुखरी और मोबाइल बरामद हुआ. वहीं, सद्दाम अंसारी के पास से एक गुप्ती और मोबाइल बरामद हुआ. सज्जन साहनी के पास से लोहे का दबिया और मोबाइल बरामद हुआ. जबकि विकास कुमार सिन्हा के पास से एक लोहे का छुरा व मोबाइल बरामद हुआ.

गिरफ्तार फुचो यादव ने बताया कि वे लोग बांका और भागलपुर में अपराध करते थे. उन्हें पता चला था कि यहां मवेशी हाट लगता है. जिसमें हिरणपुर ,पाकुड़ जिला के व्यवसायी लोग सुंदरपहाड़ी जोलो नदी के रास्ते से पैसा लेकर आते हैं. उन्हीं व्यवसायियों को लूटने की योजना बना रहे थे. गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि अपराध में इन लोगों के अतिरिक्त कटिहार जिला के बरारी थाना अंतर्गत सुमंती महतो, बरारी थाना के मालाकार चौक का सूरज यादव, कटिहार फल्का थाना अंतर्गत रंगाकोन गांव का सुमन यादव, बांका जिला के अमरपुर थाना अंतर्गत दोना गांव का शाहनवाज अंसारी और भागलपुर जिले के सुल्तानगंज थाना अंतर्गत दोना नवादा गांव का तनवीर अंसारी ने इन चार लोगों से संपर्क किया और कटिहार से कार से गोड्डा पहुंचे.

एसपी ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जब बिहार में इनका आपराधिक इतिहास खंगाला गया, तो फुचो यादव के ऊपर बिहार के अलग-अलग थानों में एक दर्जन मामले दर्ज होने की सूचना मिली है. फुचो यादव ऊर्फ संजय यादव कटिहार का है. जो सबसे कुख्यात है. फुचो पर कटिहार के बरारी थाना में दर्जनों लूटपाट व छिनतई के मामले दर्ज हैं.

टीम में ये थे शामिल

टीम में एसडीपीओ आनंद मोहन सिंह, इंस्पेक्टर केस्टोफर बेंजामिन मुर्मू, एसआइ सुरेंद्र प्रसाद सिंह, एसआइ दानियाल सांगा, एसआइ राजेश कुमार मंडल, एएसआइ इन्देश शुक्ला व थाना के शस्त्र बल शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें