1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. revenue employee arrested taking bribe in lieu of mutation in giridih jharkhand acb anti corruption bureau gur

दाखिल-खारिज के एवज में रिश्वत ले रहा राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्व कर्माचारी संजय कुमार को गिरफ्तार कर ले जाती एसीबी की टीम
राजस्व कर्माचारी संजय कुमार को गिरफ्तार कर ले जाती एसीबी की टीम
प्रभात खबर

गिरिडीह : गिरिडीह सदर अंचल के राजस्व कर्मचारी संजय कुमार को एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम ने आज रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. राजस्व कर्मचारी संजय कुमार को साढ़े तीन हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने इसके घर की भी तलाशी ली.

गिरिडीह जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज एक राजस्व कर्मचारी को घूस लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) के समक्ष एक रैयत सुरेश साव ने शिकायत की थी कि दाखिल खारिज के लिए उनसे अवैध रकम की मांग की जा रही है. इस शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी ने आज अपना जाल बिछाया और कर्मचारी ने जैसे ही रैयत से रिश्वत की रकम ली, एसीबी की टीम ने उसे धर दबोचा.

एक रैयत से दाखिल खारिज के एवज में घूस की मांग की शिकायत को एसीबी ने गंभीरता से लिया और मामले का सत्यापन कराया. जांच में मामला सही पाया गया. इसके बाद एसीबी की टीम ने उसकी गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया. इसके बाद रंगेहाथ रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया. एसीबी की टीम ने राजस्व कर्मचारी संजय कुमार को गिरफ्तार करने के बाद उसके घर की भी तलाशी ली है.

आपको बता दें कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आज पलामू में भी एक एएसआई को धर दोबाचा है. हुसैनाबाद थाना में पदस्थापित एएसआई को छह हजार रुपये लेते एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है. वह केस मैनेज करने के नाम पर पीड़ित से छह हजार रुपये मांग रहा था और नहीं देने पर उसे जेल भेजने की धमकी दे रहा था. इसकी शिकायत एसीबी में करने के बाद मामले की जांच की गयी. जांच में मामला सही पाया गया. इसके बाद उसे रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें