1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. opencast mines of ccl giridih colliery area has produced more coal than the target in the financial year 2019 20 in the said financial year opencast mines had achieved the goal of producing one lakh tons of coal from the headquarters

ओपेनकास्ट माइंस ने किया 1.28 लाख टन कोयला का उत्पादन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ओपेनकास्ट माइंस ने किया 1.28 लाख टन कोयला का उत्पादन
ओपेनकास्ट माइंस ने किया 1.28 लाख टन कोयला का उत्पादन

गिरिडीह : सीसीएल गिरिडीह कोलियरी एरिया के ओपेनकास्ट माइंस ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में लक्ष्य से अधिक कोयला का उत्पादन किया है. उक्त वित्तीय वर्ष में ओपेनकास्ट माइंस को एक लाख टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य मुख्यालय से मिला था, जिसके विरुद्ध ओपेनकास्ट माइंस ने 1.28 लाख टन कोयला का उत्पादन किया है. वहीं साढ़े छह लाख क्यूबिक मीटर ओबी हटाने का लक्ष्य ओपेनकास्ट को था, जिसमें साढ़े सात लाख क्यूबिक मीटर ओबी हटाया गया.

दूसरी ओर गिरिडीह एरिया की कबरीबाद माइंस को सीटीओ नहीं मिलने की वजह से कोयला का उत्पादन नहीं हो सका. सीटीओ निर्गत नहीं रहने के कारण यहां पूरे वर्ष कोयला का उत्पादन बंद रहा. बता दें कि कबरीबाद माइंस को सीटीओ के लिए लगातार प्रयास किया जाता रहा, लेकिन इसकी प्राप्ति नहीं हो पायी. इस वजह से गिरिडीह कोलियरी का प्रदर्शन बेहतर नहीं हो पाया. सिर्फ एक माइंस में उत्पादन हुआ. ओपेनकास्ट माइंस के मैनेजर अनिल कुमार पासवान ने बताया कि ओसीपी ने अपने निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति कर ली है. इधर सूत्रों का कहना है कि एरिया का दर्जा मिलने के बाद लोगों में प्रगति की जो आस थी वह पूरा नहीं हो पाया. इस वजह से कोलियरी के घाटे में भारी बढ़ोतरी हुई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें