1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. mastermind of rjd leader kailash yadav killing case sukhdev rai arrested from giridih city of jharkhand mth

राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष कैलाश यादव की हत्या का मुख्य आरोपी सुखदेव राय गिरिडीह से गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गिरिडीह के राजद जिला उपाध्यक्ष कैलाश यादव हत्याकांड का मुख्य आरोपी सुखदेव राय गिरफ्तार.
गिरिडीह के राजद जिला उपाध्यक्ष कैलाश यादव हत्याकांड का मुख्य आरोपी सुखदेव राय गिरफ्तार.
Prabhat Khabar

गिरिडीह : लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के गिरिडीह जिला उपाध्यक्ष कैलाश यादव की हत्या के मुख्य आरोपी सुखदेव राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व मुखिया सुखदेव राय को पुलिस ने गिरिडीह के शहरी क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. कैलाश यादव व इंद्रलाल वर्मा के साथ मारपीट करने के बाद से वह गिरिडीह शहर में ही छिपा हुआ था.

इससे पहले पुलिस इस मामले में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें से एक सुखदेव का पुत्र विक्की राय है और तीन अन्य उसके रिश्तेदार बताये जाते हैं. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ व विभिन्न स्रोतों से पुलिस को जानकारी मिली कि सुखदेव गिरिडीह शहरी क्षेत्र में ही छिपा हुआ है.

गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि सुखदेव मधुबन से भागकर गिरिडीह शहर में छिप गया है. पुलिस की टीमें सादे लिबास में शहर में सुखदेव की तलाश में जुट गयीं. इसी दौरान जानकारी मिली कि गिरिडीह सदर अस्पताल में सुखदेव राय के नाम से इलाज के लिए निबंधन कराया गया है, तो पुलिस के कान खड़े हो गये.

पुलिसकर्मियों को भेजकर इसकी पुष्टि करायी गयी. इसके बाद छापेमारी दल बनाया गया. इसकी भनक सुखदेव को लग गयी और वह अस्पताल से भाग गया. पुलिस ने उसका पीछा करते हुए चैताडीह पानी टंकी के पास उसे दबोच लिया. गिरिडीह सदर एसडीपीओ सह एसआइटी के प्रमुख कुमार गौरव के नेतृत्व में 50 पुलिसकर्मियों की टीम बनायी गयी थी.

नजदीकी लोगों के घर में छिपा फिर रहा था मुख्य आरोपी

सुखदेव गिरफ्तारी से पूर्व शहरी क्षेत्र में कुछ नजदीकी लोगों के घर में छिपता फिर रहा था. कई लोगों के यहां जब उसे शरण नहीं मिली, तो उसे एक-दो दिन तक दुर्गा मंडप में भी छिपकर रहना पड़ा. एसपी अमित रेणु ने सुखदेव की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि गिरिडीह शहरी क्षेत्र में ही वह छिपा हुआ था. अन्य लोगों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है.

बताया जाता है कि सुखदेव की गिरफ्तारी के साथ-साथ गिरिडीह-डुमरी मार्ग से तीन अन्य लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इनकी हत्या में संलिप्तता के बारे में अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हो सका है. जानकारी मिली है कि सुखदेव को पुलिस मजबूत घेराबंदी में मोतीलेदा ले गयी थी, जहां कई बिंदुओं पर उससे पूछताछ की. राजेश राय व मुकेश राय की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने सुग्गासार में भी छापेमारी की.

दोनों बेटों की तलाश में छापेमारी जारी

सुखदेव राय के दो पुत्रों राजेश राय और मुकेश राय की तलाश में जुटी है पुलिस.
सुखदेव राय के दो पुत्रों राजेश राय और मुकेश राय की तलाश में जुटी है पुलिस.
Prabhat Khabar

राजद नेता हत्याकांड के सिलसिले में पुलिस ने अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. सुखदेव राय के दोनों बेटे राजेश राय व मुकेश राय की तलाश में छापेमारी की जा रही है. ज्ञात हो कि 25 अगस्त की रात में पूर्व मुखिया सुखदेव राय, उसके तीनों पुत्र राजेश राय, मुकेश राय व विक्की राय समेत लगभग 20-25 अज्ञात आरोपियों ने घात लगाकर कैलाश यादव व इंद्रलाल वर्मा के साथ मारपीट की थी. मारपीट के बाद गंभीर रूप से घायल कैलाश यादव की मौत हो गयी, जबकि इंद्रलाल वर्मा को गंभीर हालत में धनबाद में भर्ती कराया गया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें