1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. mahendra singh martyrdom day cpi ml leader dipankar bhattacharya targets bjp on elections grj

महेंद्र सिंह शहादत दिवस:भाकपा माले नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने 5 राज्यों में होने वाले चुनाव पर कही ये बात

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा झूठ की राजनीति करती आयी है. पूरे देश में अमृत महोत्सव के नाम पर आजादी को विकृत करने का काम किया जा रहा है. अभी पांच राज्यों में चुनाव होना है और भाजपा में गजब की छटपटाहाट दिख रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: महेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि देते दीपांकर भट्टाचार्य
Jharkhand News: महेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि देते दीपांकर भट्टाचार्य
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह जिले के बगोदर के खंभरा गांव में आज महेंद्र सिंह के 17वें शहादत दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया. बतौर मुख्य वक्ता भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि वर्ष 2022 कम्युनिस्ट एकता को मजबूत करने वाला साल होगा. देश में 75वां अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, लेकिन आजादी के नाम पर देश के दुश्मन ही आज सत्ता पर काबिज हैं. पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर भाजपा में छटपटाहट है.

इससे पूर्व बगोदर-सरिया रोड स्थित स्मृति भवन और बगोदर बस पड़ाव के गोलंबर में स्थापित महेंद्र सिंह की प्रतिमा का अनावरण व माल्यार्पण किया गया. इसके बाद खंभरा में स्थापित महेद्र सिंह की प्रतिमा पर महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, विधायक विनोद कुमार सिंह, पूर्व विधायक अरूप चटर्जी समेत अन्य लोगों के द्वारा माल्यार्पण किया गया. संकल्प सभा में दीपांकर भट्टाचार्य ने केंद्र सरकार की फासीवादी नीति को उखाड़ फेंकने के संकल्प दुहराया. उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ की राजनीति करती आयी है. पूरे देश में अमृत महोत्सव के नाम पर आजादी को विकृत करने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी पांच राज्यों में चुनाव होना है और इन सबके बीच भाजपा में गजब की छटपटाहाट दिख रही है.

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि देश पिछले तीन वर्षों कोरोना की भेंट चढ़ा हुआ है. आर्थिक हालत किसानों की खराब हो रही है. किसान मर भी रहे हैं और देश के पीएम सुरक्षा में चूक बता रहे हैं. किसान आन्दोलन ने भी सरकार को बता दिया कि शहादत दे सकते हैं, लेकिन अपनी जमीन नहीं दे सकते हैं और यही किसानों की एकता और ताकत ने उन्हें झुकने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने कहा कि हमें गरीब किसानों की आवज को बुलंद करने के लिये कॉमरेड महेंद्र सिंह और कामरेड एके राय के रास्ते पर चलने की जरूरत है. हम शहीदों के सपनों का झारखंड बनायेंगे, ताकि मजदूर किसान को हक मिल सके.

संकल्प सभा में निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि किसानों के नेता महेंद्र सिंह आज मजदूर व किसानों के प्रणेता हैं. उनके शहादत दिवस के दिन ही महेंद्र सिंह की पत्नी शांति देवी का निधन बेहद दुखद क्षण है. आज हम सभी को महेंद्र सिंह के बताये रास्ते पर चलने की जरूरत है. इस मौके पर बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह, हलधर प्रसाद, मोहन प्रसाद, राज्य सचिव मनोज भक्त, जिला सचिव पुरन कुमार महतो, कार्यकारी जिप सदस्य गजेन्द्र महतो, शेख तयेब,उमेश मंडल, प्रमुख मुस्ताक अंसारी, उप प्रमुख सरिता साव, धीरन सिंह, संदीप जयसवाल, पवन महतो, परमेश्वर महतो, पुरन कुमार महतो समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

भाकपा माले के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह की पत्नी शांति देवी का 15 जनवरी की रात दो बजे निधन हो गया. इसे लेकर खम्भरा गांव में शोक की लहर दौड़ गई. निधन की सूचना पर भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, बरकट्ठा विधायक अमित यादव, पूर्व विधायक जय प्रकाश वर्मा, पूर्व विधायक अरूप चटर्जी समेत बड़ी संख्या में गणमान्य ने पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

रिपोर्ट: कुमार गौरव

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें