1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. jharkhand news trying to make the woman a witch forcibly scavenging beat her with sticks when she protested grj

Jharkhand News : डायन बताकर महिला को जबरन मैला पिलाने की कोशिश, विरोध करने पर लाठी-डंडे से पीटा

पिछले कई महीने से वे लोग उसे डायन कहकर गाली-गलौज कर रहे थे. आखिरकार उनलोगों ने उसे मैला पिलाने की कोशिश की और इसमें विफल रहने पर लाठी-डंडे से उसकी पिटाई कर दी. पीड़िता ने थाना में आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : महिला को डायन बताकर पीटा
Jharkhand News : महिला को डायन बताकर पीटा
फाइल फोटो

Jharkhand News, गिरिडीह न्यूज (मृणाल कुमार) : झारखंड के गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र की बदवारा पंचायत के लक्षुवाडीह गांव में मंगलवार की दोपहर डायन बताकर एक महिला को पड़ोस के मां-बेटे ने जबरन मैला पिलाने की कोशिश की. महिला के विरोध करने से भड़के मां-बेटे व अन्य लोगों ने लाठी-डंडे से उसकी जमकर पिटाई कर दी. पिटाई के दौरान पीड़िता के चीखने-चिल्लाने के बाद आसपास के लोग जमा हुए तब तक आरोपी भाग निकले.

महिला को परिजनों ने इलाज के लिए बेंगाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. पीड़िता ने कहा कि मंगलवार की दोपहर वह घर के बगल की बारी में फसल तोड़कर घर लौट रही थी. इस बीच पड़ोस के मां-बेटे उसे डायन कहकर रुकने के लिए कहने लगे. माहौल को भांप वह नहीं रुकी. इस बीच मां-बेटे ने उसका पीछा कर उसके साथ लाठी डंडे से पिटाई शुरू कर दी. वहीं जबरन मैला पिलाने की भी कोशिश करने लगे.

जब वे लोग अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए, तो भड़कते हुए लाठी-डंडे से उसकी जमकर पिटाई कर दी, जिससे वह घायल हो गयी. पिटाई से चीखने- चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जब वहां पहुंचे, तब जाकर आरोपी भाग निकले. पीड़िता ने बताया कि पिछले कई महीने से वे लोग उसे डायन कहकर गाली-गलौज कर रहे थे. पीड़िता ने थाना में आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है. इधर, थाना प्रभारी कमलेश पासवान ने कहा कि आवेदन मिला है. शीघ्र कार्रवाई की जाएगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें