1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. jharkhand news returning home from school both brothers died in pond during bathing grj

Jharkhand News:स्कूल से लौटकर तालाब में नहाने गए दो सगे भाइयों की मौत, बड़े भाई को बचाने में छोटा भी डूबा

दोनों भाई स्कूल से पढ़ाई करने के बाद घर वापस लौटे थे और घर के बगल में ही स्थित तालाब में नहाने के लिए अपने दो दोस्तों के साथ गए हुए थे. इसी दौरान अमित कुमार नहाने के क्रम में तालाब में डूबने लगा. उसे बचाने के क्रम में छोटा भाई भी डूब गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: ग्रामीणों की जुटी भीड़
Jharkhand News: ग्रामीणों की जुटी भीड़
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह जिले के नवडीहा ओपी क्षेत्र अंतर्गत गोरो पंचायत के गोरो गांव में मंगलवार की दोपहर एक हृदय विदारक घटना घटी है. इसमें दो सगे भाइयों की तालाब में डूबने से मौत हो गयी. घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया. मृतकों की शिनाख्त गोरो गांव निवासी कालो यादव के पुत्र अमित कुमार और अंकित कुमार के रूप में की गयी. बताया जा रहा है कि स्कूल से घर लौटने पर दोनों भाई नहाने तालाब गए थे. इसी दौरान बड़ा भाई डूबने लगा. बड़े भाई को डूबने से बचाने के क्रम में छोटा भाई भी पानी में डूब गया. इससे दोनों सगे भाइयों की मौत हो गयी. इससे पूरे गांव में मातम का माहौल है.

बड़े भाई को बचाने में छोटा भाई भी डूबा

बताया जा रहा है कि अमित कुमार और अंकित कुमार दोनों सगे भाई थे और दोनों सियाटांड़ स्थित जीनियस पब्लिक स्कूल में पढ़ाई करते थे. मंगलवार को भी दोनों भाई स्कूल से पढ़ाई करने के बाद घर वापस लौटे थे और घर के बगल में ही स्थित तालाब में नहाने के लिए अपने दो दोस्तों के साथ गए हुए थे. इसी दौरान अमित कुमार नहाने के क्रम में तालाब में डूबने लगा, जिसे बचाने के लिए छोटा भाई अंकित कुमार ने अपने बड़े भाई को बचाने के लिए तालाब में डुबकी लगा दी. यही कारण है कि पानी अधिक रहने के कारण छोटा भाई भी डूब गया. इस तरह बड़े भाई को बचाने के क्रम में छोटा भाई भी पानी में डूब गया. इससे दोनों सगे भाइयों की मौत हो गयी.

गांव में पसरा मातम

पानी अधिक रहने के कारण दोनों बच्चे तालाब में डूब गये. इसी बीच मौके पर मौजूद दो अन्य बच्चों ने दौड़ कर आस-पास ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद अमित और अंकित के परिजन और अन्य ग्रामीण तालाब की ओर दौड़े और दोनों बच्चों को तालाब से बाहर निकाल कर इलाज के लिए जमुआ ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. इधर, घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है और पूरे गावं में परिजनों के चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया है.

रिपोर्ट: मृणाल कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें