1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. jharkhand news cyclone gulab effect couple died due to house collapse due to incessant rain elderly also died due to drowning in wate grj

झारखंड में चक्रवाती तूफान गुलाब ने मचायी तबाही, लगातार बारिश से मकान धंसने से दंपती की मौत

सरिया थाना क्षेत्र में पूरन महतो की मौत बरसोती नदी के तेज जल प्रवाह में बहने से हो गई. पूरन महतो मवेशियों को चराने के लिए जंगल गए थे. इस दौरान बरसोती नदी के पलकीया दह में पैर फिसल जाने के कारण गिर गए तथा बरसाती नदी की तेज जल धार में बह गए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : मकान धंसने से दंपती की मौत के बाद पहुंचे ग्रामीण
Jharkhand News : मकान धंसने से दंपती की मौत के बाद पहुंचे ग्रामीण
प्रभात खबर

Jharkhand News, गिरिडीह न्यूज (मृणाल कुमार) : चक्रवाती तूफान गुलाब के कारण लगातार हो रही बारिश ने जिले में जमकर तबाही मचाई है. पीरटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत बांध पंचायत अंतर्गत केंदुआडीह गांव में बीती रात करीब 12 बजे मकान धंसने से पति-पत्नी की दर्दनाक मौत हो गयी. वहीं, हजारीबाग रोड के सरिया थाना क्षेत्र के घुठिया पैसरा पंचायत के गरमुंडो खुर्द निवासी पूरन महतो (55) की पानी के तेज बहाव में बहने से मौत हो गई. मूसलाधार बारिश से देवरी प्रखंड के बेड़ोडीह पंचायत के बेहराडीह गांव में जर्जर होकर तीन भाइयों का संयुक्त घर गिर गया. इसमें एक कमरे में सो रहा युवक बाल-बाल बच गया.

बताया जा रहा है कि गुरुवार रात को रूपलाल मांझी (65 वर्ष) एवं शनिमुनि देवी (62 वर्ष) अपने मकान में सो रहे थे. रात करीब 12 बजे जब तेज बारिश हो रही थी. इसी दौरान मकान धंस गया. आनन-फानन में बगल घर में सो रहे मृतक रूपलाल मांझी के पुत्र बिशु सोरेन समेत परिवार के अन्य सदस्यों ने अपने माता-पिता को निकाला. इस बीच गांव के लोगों भी जुटे, लेकिन जब तक शव को दोनों को बाहर निकाला जाता तब-तक दोनों मौत हो चुकी थी. घटना की सूचना सीओ, थाना प्रभारी, स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान को दी गयी.

वहीं, हजारीबाग रोड में सरिया थाना क्षेत्र के घुठिया पैसरा पंचायत के गरमुंडो खुर्द निवासी पूरन महतो (55 वर्ष)की मौत बरसोती नदी के तेज जल प्रवाह में बहने से हो गई. जिसका शव ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह बरामद किया. इस संबंध में भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय यादव ने बताया कि पूरन महतो गुरुवार को मवेशियों को चराने के लिए जंगल गए थे. इस दौरान गुरूवार की शाम लगभग 4 बजे बरसोती नदी के पलकीया दह में पैर फिसल जाने के कारण गिर गए तथा बरसाती नदी के तेज जल धार में बह गए. सूचना मिलने पर उनके पुत्र सुरेंद्र यादव(पारा शिक्षक) परिजनों व ग्रामीणों के सहयोग से काफी खोजबीन की गयी, लेकिन उनका कोई अता-पता नहीं चल पाया. शुक्रवार की सुबह भी लोग जलधार में बहे पूरन महतो की खोज में निकले. घटनास्थल से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर दूर्गी धवैया स्थित एक पुलिया से कुछ दूर पहले उनकी लाश बरामद की गयी.

देवरी में मूसलाधार बारिश से देवरी प्रखंड के बेड़ोडीह पंचायत के बेहराडीह गांव में जर्जर होकर तीन भाइयों का संयुक्त घर गिर गया. इस घटना में घर के एक कमरे में सो रहा युवक बाल-बाल बच गया. जानकारी के मुताबिक बेहराडीह गांव के जयदेव तिवारी, सहदेव तिवारी, रामप्रसाद तिवारी का संयुक्त घर जर्जर होकर गिर गया. घर गिरने की इस घटना में रामप्रसाद तिवारी के पुत्र सूर्यकांत तिवारी बाल-बाल बच गए. सूर्यकांत घर के अंदर सो रहे थे. इसी दौरान घर गिरने की घटना हुई. वहीं जयदेव तिवारी के घर मे रखा गेहूं, चावल लकड़ी बर्तन आदि सामान मलबा के नीचे दब गया.  इस घटना में सहदेव तिवारी की बछिया मिट्टी से दब गयी थी, लेकिन ग्रामीणों के द्वारा मलबा को हटाकर बछिया को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें