1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. jharkhand cyber crime news criminals property seized police initiate action list sent to ed srn

झारखंड के साइबर अपराधियों की संपत्ति होगी जब्त, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई, ED के पास भेजी गयी लिस्ट

झारखंड के गिरिडीह में साइबर ठगी करने वाले अपराधियों की संपत्ति जब्त होगी. पुलिस ने इडी को 5 ऐसे अपराधियों की सूची भेजी है जिन्होंने ठगी के धंधे से अथाह संपत्ति बना ली है, जिन लोगों की लिस्ट भेजी गयी है उनका नेटवर्क झारखंड से बाहर भी काम कर रहा है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Cyber Crime in Jharkhand : झारखंड में साइबर ठगों की संपत्ति होगी जब्त
Cyber Crime in Jharkhand : झारखंड में साइबर ठगों की संपत्ति होगी जब्त
Prabhat Khabar

Cyber Crime Giridih गिरिडीह : लोगों को झांसे में लेकर उनके खातों से रुपये निकालनेवाले डिजिटल लुटेरों के खिलाफ साइबर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है. साइबर थाना पुलिस ने शुक्रवार को ऐसे पांच साइबर अपराधियों के नामों की सूची प्रवर्तन निदेशालय (इडी) के पास भेजी है, जिन्होंने ठगी के इस धंधे से अकूत संपत्ति बना रखी है. गिरिडीह के इन साइबर अपराधियों द्वारा अर्जित संपत्ति जब्त की जायेगी.

हालांकि पुलिस ने उन साइबर अपराधियों के नाम उजागर नहीं किये हैं, लेकिन जिनकी संपत्ति जब्त करने के लिए इडी के पास प्रस्ताव भेजा गया है, उनका बड़ा नेटवर्क झारखंड के अलावा दूसरे राज्यों में भी काम कर रहा है. इनमें शामिल रहे कुछ अपराधी जेल में हैं.

साइबर अपराधियों के पास हैं कई महंगी गाड़ियां :

इन पांच साइबर अपराधियों के पास महंगे चार पहिया वाहनों के साथ ही बैंकों में काफी रकम जमा हैं. ये सभी अपराधी गिरिडीह जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के रहनेवाले हैं. जब साइबर पुलिस ने इनके खाते की जांच की, तो पाया कि इन्होंने साइबर फ्रॉड कर काफी संपत्ति अर्जित कर रखी है.

मामले में साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेश मंडल ने बताया कि साइबर अपराध पर लगाम लगाने के लिए हर तरह से चोट की जाएगी. साइबर अपराधियों ने जितनी अवैध संपत्ति अर्जित की है, उसे जब्त करने की कार्रवाई की जायेगी. पुलिस ने इसके लिए कमर कस ली है. पुलिस जिले में सक्रिय साइबर अपराधियों को दबोच रही है. बताया कि इसके पूर्व भी तीन साइबर अपराधियों की संपत्ति जब्त करने के लिए इडी के पास प्रस्ताव भेजा गया है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें