1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. jharkhand congress contemplation camp in madhuban rajesh thakur on language dispute residential policy grj

जैन तीर्थस्थल मधुबन में झारखंड कांग्रेस का चिंतन शिविर ! भाषा विवाद ‍पर क्या बोले अध्यक्ष राजेश ठाकुर

झारखंड में भाषा विवाद को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार इस मसले को लेकर गंभीर है. राज्य में सभी का ख्याल रखा जाये, इस पर पूरा ध्यान है. इस मामले में गठबंधन दल की सरकार चिंतन कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: मधुबन पहुंचे राजेश ठाकुर व बंधु तिर्की
Jharkhand News: मधुबन पहुंचे राजेश ठाकुर व बंधु तिर्की
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर शुक्रवार को विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन पहुंचे. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सह मांडर विधायक बंधु तिर्की ने चिंतन शिविर को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श किया. इन्होंने स्थल का चयन भी किया. इस मौके पर उन्होंने सिद्धायतन संस्था परिसर का मुआयना किया. आपको बता दें कि कांग्रेस की ओर से तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन किया जाना है. इसके लिए स्थल चयन किया जा रहा है.

युवाओं को रोजगार से जोड़ने पर जोर

झारखंड में भाषा विवाद को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार इस मसले को लेकर गंभीर है. राज्य में सभी का ख्याल रखा जाये, इस पर पूरा ध्यान है. इस मामले में गठबंधन दल की सरकार चिंतन कर रही है. स्थानीय नीति पर भी गोल मटोल जवाब देते हुए राजेश ठाकुर ने कहा कि स्थानीय नीति लागू होगी. इसको लेकर बात चल रही है. अभी समय है राज्य कर युवाओं को रोजगार से जोड़ने का. स्थानीय नीति या अन्य सवालों में केवल फंसकर नहीं रहना है.

मधुबन का होगा सर्वांगीण विकास

जैनियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन में संस्थाओं द्वारा भव्य धर्मशालाओं का निर्माण किया गया है. पानी, बिजली, सड़क की समस्या पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि वाइल्ड लाइफ के कारण कुछ तकनीकी परेशानियां हैं. अन्य मुद्दों के बारे में सरकार का ध्यान आकृष्ट कराएंगे. पूर्ण भरोसा है कि हेमंत सोरेन की सरकार में मधुबन का भी सर्वांगीण विकास होगा. इस दौरान सुमन सिन्हा ने मधुबन की समस्याओं के समाधान को लेकर एक आवेदन भी दिया. मौके पर विधायक बंधु तिर्की, कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा, सतीश केडिया, मोहम्मद अहिया, बड़कू मुर्मू, सैदी आदि मौजूद थे.

रिपोर्ट: भोला पाठक

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें