1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. in giridih 2 minors committed suicide in a day one hanged himself the other committed suicide by setting himself on fire smj

गिरिडीह में एक दिन में दो नाबालिग ने की सुसाइड, एक ने फांसी लगायी, तो दूसरे ने खुद को आग लगाकर दी जान

गिरिडीह शहर के टावर चौक और गांडेय क्षेत्र की दो नाबालिग ने सुसाइड कर ली. एक मां की डांट से आहत होकर फांसी लगा ली, वहीं दूसरे ने खुद के शरीर पर आग लगाकर सुसाइड कर लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: गिरिडीह शहर के टावर चौक निवासी एक नाबालिग की सुसाइड करने पर मौके पर जुटे लोग.
Jharkhand news: गिरिडीह शहर के टावर चौक निवासी एक नाबालिग की सुसाइड करने पर मौके पर जुटे लोग.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: गिरिडीह में सोमवार को दो नाबालिग की सुसाइड की खबर आयी है. इसमें एक शहर के टावर चौक स्थित एक मकान में एक नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली. वहीं, दूसरी घटना गांडेय थाना क्षेत्र के पदनाटांड में एक नाबालिग ने अपने शरीर पर खुद आग लगाकर सुसाइड कर लिया.

15 वर्षीय शुभांगी ने की सुसाइड

गिरिडीह शहर के टावर चौक स्थित एक मकान में एक नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी. घटना सोमवार शाम करीब 6 बजे की है. मृतका की पहचान टावर चौक निवासी बांकेलाल वर्णवाल की 15 वर्षीय पुत्री शुभांगी श्री (मिस्टी) के रूप में हुई. सूचना मिलने के बाद काफी संख्या में आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गये. जानकारी मिलने के बाद नगर थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

मां ने डांटा तो नाबालिग छात्रा ने फांसी लगा कर दी जान

बताया जाता है कि शुभांगी ने सोमवार की शाम को कोचिंग से वापस अपने घर पहुंचने में कुछ देर कर दी थी जिसके बाद शुभांगी की मां ने उसे डांट लगाई. इसके बाद शुभांगी गुस्से में अपने कमरे में चली गयी और फिर साड़ी से फंदा लगाकर फांसी लगा ली. कुछ देर के बाद जब शुभांगी की मां ने कमरा खुलवाने का प्रयास किया और उसे आवाज दी तो अंदर से कोई आवाज नहीं आयी और कमरा भी नहीं खुला. इसके बाद मां ने शोर-मचाना शुरू किया. इसके बाद घरवालों ने किसी तरह कमरे को खोला तो देखा कि वह फंदे से लटकी हुई थी. इसके बाद परिजनों के चीत्कार से आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गये और शव को फंदे से उतारा. नगर थाना पुलिस ने बताया कि15 वर्षीय छात्रा शुभांगी ने फांसी लगाकर जान दी है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

गांडेय में नाबालिग ने खुद को लगायी आग, इलाज के दौरान तोड़ा दम

वहीं, दूसरी ओर गिरिडीह जिले के गांडेय थाना क्षेत्र की बरमसिया वन पंचायत के पदनाटांड़ गांव में 15 वर्षीय नाबालिग ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के पिता ने गांव के ही एक दंपती पर बेटी को आत्महत्या के लिए उसकाने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है. आवेदन के आधार पर गांडेय पुलिस ने गांव के ही विकास यादव और उसकी पत्नी रीना देवी के खिलाफ मामला 22 दर्ज किया है.

पिता ने लगाया आत्महत्या के लिए उकसाने का लगाया आरोप, मामला दर्ज

मृतका के पिता नंदलाल यादव के आवेदन के अनुसार, उसकी पुत्री गांव के ही विकास यादव नामक युवक से फोन में बात करती थी. उक्त युवक और उसकी पत्नी ने किसी बात को लेकर उनकी पुत्री के साथ गाली-गलौज की थी. इसके बाद उसने 8 जनवरी को घर में खुद को आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया. इसके बाद उसे इलाज के लिए सीएचसी गांडेय लाया. वहां से बेहतर इलाज के लिए गिरिडीह, गिरिडीह से धनबाद, धनबाद से रांची रेफर कर दिया गया. सोमवार 23 जनवरी को उसे घर लाया गया . घर आने के कुछ ही घंटों में उसकी मौत हो गयी . घटना की जानकारी मिलने पर सोमवार को गांडेय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेजा. इधर, प्रभारी थाना प्रभारी कर्तिकेय सिंह ने कहा कि युवती के पिता के लिखित आवेदन के आधार पर दो लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें