1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. google boy alishan of jharkhand stunned to see the talent not even seen the face of the school yet grj

झारखंड के गूगल ब्वॉय आलिशान की प्रतिभा देख रह जायेंगे दंग, अभी स्कूल का मुंह भी नहीं देखा ये मासूम बच्चा

मोहम्मद आलिशान भारत के सभी विभागों के मंत्री, मुख्यमंत्री, झारखंड के मुख्यमंत्री एवं विधायकों का नाम धड़ल्ले से सुना देता है. पिता सकलेन मुस्ताक ने बताया कि बच्चे के बेहतर भविष्य को लेकर वे प्रयासरत हैं. जल्द ही स्कूल में उसे दाखिल कराया जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: पिता के साथ मोहम्मद आलिशान
Jharkhand News: पिता के साथ मोहम्मद आलिशान
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड का गूगल ब्वॉय मोहम्मद आलिशान इन दिनों सुर्खियों में है. पलक झपकते ही वह आपके सवालों के जवाब दे देता है. गिरिडीह जिले के बगोदर के इस पांच वर्ष के बच्चे की प्रतिभा के सभी कायल हैं. इस बच्चे ने अभी स्कूल का मुंह भी नहीं देखा है. इसके पिता अपनी दुकान चलाते हैं. कोई इसे गूगल ब्वॉय, तो कोई कौटिल्य के नाम से पुकारता है.

चुटकी में कर लेता है कंठस्थ

गिरिडीह जिले के बगोदर प्रखंड के हेसला निवासी सकलेन मुस्ताक का पांच वर्षीय पुत्र मोहम्मद आलिशान इन दिनों अपनी मेमोरी से हर कोई को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. बगोदर इलाके में ये चर्चा का विषय बना हुआ है. महज पांच साल से कम उम्र का ये बच्चा सामान्य ज्ञान से जुड़ी जानकारी तुरंत कंठस्थ कर लेता है.

प्रतिभा के कायल ग्रामीण

गिरिडीह जिले के बगोदर प्रखंड के हेसला निवासी सकलेन मुस्ताक पेशे से दूध और कॉपी-कलम की छोटी दुकान चलाते हैं. इन्होंने बीए तक की पढ़ाई की है. तीन साल की उम्र में इन्हें अपने बच्चे में किसी भी चीज को याद रखने की क्षमता दिखी. इसके बाद से इनके द्वारा सामान्य ज्ञान की जानकारी दी गयी, तो बच्चे ने उसे तुरंत याद कर लिया और महीनों बाद भी बताने लगा. इससे आस-पास के लोग भी उसके कायल हो गये.

झारखंड का कौटिल्य

मोहम्मद आलिशान भारत के सभी विभागों के मंत्री, मुख्यमंत्री, झारखंड के मुख्यमंत्री एवं विधायकों का नाम धड़ल्ले से सुना देता है. पिता सकलेन मुस्ताक ने बताया कि बच्चे के बेहतर भविष्य को लेकर वे प्रयासरत हैं. जल्द ही स्कूल में उसे दाखिल कराया जायेगा. ये बच्चा अभी स्कूल भी नहीं जाता है. इसकी प्रतिभा के कायल लोग इसे गूगल ब्वॉय कहते हैं, वहीं कुछ लोग कौटिल्य के नाम से पुकारते हैं. अपनी प्रतिभा से आलिशान इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. हर कोई उसकी प्रतिभा का कायल है. पिता भी इसके बेहतर भविष्य को लेकर प्रयास कर रहे हैं, ताकि उनका पुत्र गिरिडीह समेत झारखंड का नाम रोशन कर सके.

रिपोर्ट: कुमार गौरव

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें