1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. dogs attacked on deer after reaching the village of barwadih in giridih by wandering from the forest died know the whole matter smj

जंगल से भटक कर गिरिडीह के बरवाडीह गांव पहुंचे हिरण पर कुत्तों का हमला, कुछ देर में हुई मौत, जानें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जंगल से भटक कर गांव आने पर कुत्तों के हमले से बचने के लिए घर में छुपा हिरण. इलाज के दौरान हुई मौत.
जंगल से भटक कर गांव आने पर कुत्तों के हमले से बचने के लिए घर में छुपा हिरण. इलाज के दौरान हुई मौत.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (गिरिडीह) : जंगल से भटक कर एक हिरण गिरिडीह जिला अंतर्गत बगोदर थाना क्षेत्र के अडवारा पंचायत स्थित बरवाडीह गांव पहुंचा. गांव में हिरण के आते ही कुत्ते उसे खदेड़ना शुरू किया. इस दौरान हमला करने के कारण हिरण घायल हो गया. हिरण के घायल होने की जानकारी मिलने पर वनरक्षी मो इस्लाम मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों के सहयोग से बगोदर प्रखंड मुख्यालय स्थित पशु चिकित्सक के पास हिरण को ले गये. जहां इलाज के दौरान हिरण की मौत हो गयी.

गिरीडीह जिला अंतर्गत बगोदर थाना क्षेत्र के अड़वारा पंचायत स्थित बरवाडीह के जंगल से भटक कर सुबह गांव में एक हिरण घुस आया. गांव में हिरण को देख कुत्ते उस पर टूट पड़े. खुद को बचाने के लिए हिरण इधर-उधर भागने लगा. इस दौरान एक अर्धनिर्मित घर में जा घुुसा. यहीं ग्रामीणों की नजर घायल हिरण पर पड़ी. तत्काल इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग के टीम को दिया. जानकारी मिलते ही वनरक्षी मो इसलाम मौके पर पहुंचे.

तत्काल घायल हिरण को पशु चिकित्सक के पास ले जाया गया. पशु चिकित्सक डॉ राकेश कुमार की निगरानी में इलाज शुरू हुआ, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. इसके बाद हिरण के शव को बगोदर वेटनरी हॉस्पिटल में ही पोस्टमार्टम किया गया. वहीं, सैंपल को जांच के लिए रांची प्रयोगशाला भेजा गया है.

इस संबंध में वेटनरी चिकित्सक डॉ राकेश कुमार कहा कि हिरण के पैर और सर में गंभीर चोट लगी थी. इसका इलाज भी किया गया, लेकिन कुछ देर के बाद ही हिरण की मौत हो गयी. हिरण के किडनी और लीवर जांच के लिए सैंपल को रांची प्रयोगशाला भेजा गया. हिरण की उम्र साढ़े चार साल बताया जा रहा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें