1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. bodies of 2 missing birhor laborers recovered from the well sensation in the area grj

Jharkhand News: लापता दो बिरहोर मजदूरों का शव कुएं से बरामद, इलाके में सनसनी

बताया जाता है कि शराब पीकर ये अपने घर लौट रहे थे, लेकिन देर रात तक ये घर नहीं लौटे, तो इनकी खोजबीन की गयी. आशंका होने पर कुएं के पास देखा गया, तो इनका शव मिला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: कुएं से शव बरामद करती पुलिस
Jharkhand News: कुएं से शव बरामद करती पुलिस
प्रभात खबर

Jharkhand News: गिरिडीह जिले के सरिया थाना क्षेत्र के काला पत्थर बिरहोर टंडा निवासी दो बिरहोर मजदूरों का शव शनिवार की अहले सुबह एक कुएं से बरामद किया गया. इसकी सूचना मिलते ही सरिया पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा शव को बाहर निकाला गया. बताया जाता है कि शराब पीकर ये अपने घर लौट रहे थे, लेकिन देर रात तक ये घर नहीं लौटे, तो इनकी खोजबीन की गयी. आशंका होने पर कुएं के पास देखा गया, तो इनका शव मिला.

इस संबंध में मृतक के बहनोई बिष्णुगढ़ प्रखंड के मोर गांव निवासी सुरेश बिरहोर (पिता शनिचर बिरहोर) ने बताया कि गुरुवार की शाम वह अपने साला अजय बिरहोर (22 वर्ष) तथा उसका गोतिया डमरु बिरहोर (30 वर्ष) के साथ मजदूरी कर लौट रहा था. इस बीच इन तीनों व्यक्तियों ने कहीं पर शराब पी ली. शराब पीने के बाद सुरेश बिरहोर अपने घर की ओर चला गया, वहीं उनके दोनों साथी पीछे रह गए. देर रात तक ये दोनों व्यक्ति घर नहीं पहुंचे तो इनकी खोजबीन शुरू की गई.

बताया गया कि दोनों का घर महज 300 मीटर की दूरी पर है और वाटर गांव स्थित एक नाला के किनारे बने टूटे हुए कुएं के पास इन दोनों के द्वारा दुकान से खरीदा गया सामान दिखाई दिया. साथ ही कुएं में उगे एक पौधे की डाली भी टूटी हुई थी. आशंका होने पर लोगों ने झगड़ कुएं में डाला, जिससे दोनों का शव झगड़ में फंस कर बाहर निकाला गया. इसकी सूचना पर परिजन तथा गांव के लोग भी जुटे तथा शव को कुएं से बाहर निकालने में मदद की.

सरिया थाना प्रभारी प्रेम कुमार सशस्त्र बल के साथ मौके पर पहुंचे. घटना की सूचना पाकर भाकपा माले नेता भोला मंडल, विजय सिंह, त्रिभुवन मंडल, पूर्व मुखिया पार्वती देवी, महेंद्र मंडल, सुरेंद्र मांझी, माथुर बिरहोर, साहिब राम हांसदा, हरिलाल मांझी, महेश मंडल आदि मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. इन्होंने इनके निधन पर शोक व्यक्त किया.

रिपोर्ट: मृणाल कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें