1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. bear attacked women went to forest one died three were in critical condition grj

Jharkhand News: मवेशियों के लिए जंगल में पत्ता लाने गयीं महिलाओं पर भालू का हमला, एक की मौत, तीन घायल

गिरिडीह में एक ही घर की मुन्नी टुडू और तीन महिलाएं गांव से कुछ ही दूरी पर मनिहारी जंगल में मवेशियों के लिए पत्ता तोड़ने के लिए गयी हुई थीं. इसी दौरान मुन्नी टुडू और महिलाओं को प्यास लग गयी. पानी पीने के दौरान भालू ने उन पर हमला बोल दिया. इससे मुन्नी की मौत हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: मौत के बाद गांव में मातम
Jharkhand News: मौत के बाद गांव में मातम
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह जिले के तिसरी थाना इलाके के मंसाडीह ओपी क्षेत्र अंतर्गत घसनी गांव में जंगली भालू के हमले से एक युवती की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. मृतका की पहचान घसनी गांव निवासी बिसना टुडू की पुत्री (18 वर्ष) मुन्नी टुडू के रूप में की गयी, जबकि घायलों में मृतका मुन्नी के तीन भाई शनिचर टुडू, राजू टुडू और करमा बास्के शामिल हैं. तीनों को बेहतर इलाज के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. ये घटना शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे की है.

जंगल में पानी पीने के दौरान भालू का हमला

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सुबह करीब 10 बजे एक ही घर की मुन्नी टुडू और तीन महिलाएं गांव से कुछ ही दूरी पर मनिहारी जंगल में मवेशियों के लिए पत्ता तोड़ने के लिए गयी हुई थीं. इसी दौरान मुन्नी टुडू और महिलाओं को प्यास लग गयी, जिसके बाद ये सभी पास की सोती (नाला) में पानी पीने के लिए पहुंचीं. इसी दौरान नदी नुमा सोती में पानी पी रहे जंगली भालू ने मुन्नी टुडू पर हमला बोल दिया. मुन्नी पर भालू के हमला करने के बाद साथ में गई मुन्नी की भाभी, फुआ व अन्य एक महिला किसी तरह से बच कर वहां से भाग निकलीं और घर पहुंच कर पुरुषों को इसकी जानकारी दी.

तीनों भाइयों पर भालू ने किया हमला

सूचना मिलते ही मुन्नी का भाई शनिचर टुडू, राजू टुडू और फुफेरा भाई करमा बास्के तुरंत घटना स्थल पहुंचे, लेकिन इसके पहले ही मुन्नी की मौत हो चुकी थी. इधर, पुरुषों को देख भालू पास के खोल में घुस गया और जैसे ही तीनों भाइयों ने मुन्नी को उठाना चाहा वैसे ही भालू ने तीनों भाइयों पर भी हमला बोल दिया, जिसके कारण मृतका मुन्नी के तीनों भाई शनिचर टुडू, राजू टुडू और करमा बास्के गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में गांव के लोग जंगल जाकर मुन्नी को उठाकर घर लाए. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद 108 से तीनों घायलों को तिसरी अस्पताल लाया गया, जहां तीनों घायलों का प्राथमिक इलाज करने के बाद गिरिडीह रेफर कर दिया गया है. घटना के बाद एक ओर जहां मृतका के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, वहीं ग्रामीणों में दहशत है.

रिपोर्ट : मृणाल कुमार

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें