कमीशनखोरी की शिकायत पर जांच को पहुंचे डीडीसी

बेंगाबाद : रविवार को उप विकास आयुक्त मुकुंद दास प्रखंड क्षेत्र में जलछाजन विभाग से किये जा रहे तालाब निर्माण की जांच करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने स्थल का निरीक्षण किया और लाभुक समिति के सदस्यों से पूछताछ की. हालांकि दर्जनाधिक तालाबों के निरीक्षण व कमीशनखोरी की शिकायत की जांच के दौरान किसी अध्यक्ष, सचिव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 7:54 AM
बेंगाबाद : रविवार को उप विकास आयुक्त मुकुंद दास प्रखंड क्षेत्र में जलछाजन विभाग से किये जा रहे तालाब निर्माण की जांच करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने स्थल का निरीक्षण किया और लाभुक समिति के सदस्यों से पूछताछ की. हालांकि दर्जनाधिक तालाबों के निरीक्षण व कमीशनखोरी की शिकायत की जांच के दौरान किसी अध्यक्ष, सचिव ने इसकी पुष्टि नहीं की.
जानकारी के अनुसार बेंगाबाद प्रखंड क्षेत्र में भूमि संरक्षण विभाग की ओर से राइस फेलो योजना के तहत दर्जनाधिक तालाबों का निर्माण कराया जा रहा है. कतिपय लोगों ने डीडीसी से तालाब आवंटन के नाम पर कमीशनखोरी की शिकायत की थी. डीडीसी ने बताया कि इसकी जांच को लेकर वह प्रखंड के छोटकीखरगडीहा, चिमताडीह, हरिला, तेलोनारी, ताराटांड़, कर्णपुरा आदि पंचायतों में तालाब निर्माण स्थल पर पहुंचे. वहां गठित पानी पंचायत के अध्यक्ष-सचिव से आवश्यक पूछताछ की. डीडीसी श्री दास ने कहा कि जांच के क्रम में कमीशनखोरी का मामला सामने नहीं आया है. मौके पर सहायक सुरेंद्र महतो, मुखिया महेंद्र प्रसाद वर्मा, सुरेंद्र कुमार आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version