झारखंडधाम में प्रकट हुए थे अस्त्र पशुपत्रधारी महादेव : रवींद्र

राजधनवार/जमुआ. कोडरमा सांसद डाॅ रवींद्र राय ने कहा कि सबसे शक्तिशाली अस्त्र पशुपत्र धारी महादेव धरती पर सिर्फ झारखंडधाम में ही प्रकट हुए थे. अधर्मियों के नाश के लिए भगवान श्री कृष्ण के आदेश पर अर्जुन ने तपस्या की और उनसे प्रसन्न हो बाबा झारखंडनाथ ने उन्हें पशुपत्र प्रदान किया था. फिर इस धरती पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 17, 2018 6:50 AM
राजधनवार/जमुआ. कोडरमा सांसद डाॅ रवींद्र राय ने कहा कि सबसे शक्तिशाली अस्त्र पशुपत्र धारी महादेव धरती पर सिर्फ झारखंडधाम में ही प्रकट हुए थे. अधर्मियों के नाश के लिए भगवान श्री कृष्ण के आदेश पर अर्जुन ने तपस्या की और उनसे प्रसन्न हो बाबा झारखंडनाथ ने उन्हें पशुपत्र प्रदान किया था. फिर इस धरती पर पूरा इंद्रलोक उतर आया और अर्जुन को स्वर्ग ले जाकर अस्त्र-शस्त्र प्रदान किये गये.
डाॅ राय तीन दिवसीय झारखंडधाम महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने बताया कि हनुमान जी की 51 फिट की प्रतिमा झारखंडधाम के सिवा और कहीं नहीं है. उन्होंने इस महोत्सव को ऐतिहासिक बताया़ महोत्सव को जमुआ विधायक केदार हाजरा, बगोदर विधायक नागेंद्र महतो व गांडेय विधायक जयप्रकाश वर्मा ने भी संबोधित किया. मंच संचालन मीनाक्षी शर्मा ने किया. समिति अध्यक्ष सुभाष पांडा, सचिव आशुतोष कुशवाहा, प्रयत्न विभाग के मनीष रंजन, पूर्व आईजी सह भाजपा नेता लक्ष्मण सिंह, सुबोध राय, अशोक सिंह, प्रदीप सिंह आदि मंचासीन थे. वहीं खोरीमहुआ एसडीएम रविशंकर विद्यार्थी, एसडीपीओ प्रभात रंजन बरवार सहित धनवार व जमुआ प्रखंड के सभी बीडीओ व थाना प्रभारी सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद थे. महोत्सव में हजारों लोग शामिल हुए.

Next Article

Exit mobile version