फर्जी तरीके से निकाल ली मजदूरों की राशि

देवरी. भेलवाघाटी पंचायत में प्रधानमंत्री आवास के लाभुकों को बिना जानकारी दिये ही मजदूरी की राशि फर्जी तरीके निकालने का मामला प्रकाश में आया है. लाभुकों का आरोप है कि उन्हें बताया भी नहीं गया कि मजदूरों को मनरेगा योजना से मजदूरी का भुगतान किया जायेगा. भवन के निर्माण में जिन मजदूरों से काम लिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 17, 2018 6:49 AM
देवरी. भेलवाघाटी पंचायत में प्रधानमंत्री आवास के लाभुकों को बिना जानकारी दिये ही मजदूरी की राशि फर्जी तरीके निकालने का मामला प्रकाश में आया है. लाभुकों का आरोप है कि उन्हें बताया भी नहीं गया कि मजदूरों को मनरेगा योजना से मजदूरी का भुगतान किया जायेगा.
भवन के निर्माण में जिन मजदूरों से काम लिया गया, उनके बजाय फर्जी मजदूरों के नाम से मजदूरी राशि की निकासी की गयी है. इसे लेकर भेलवाघाटी पंचायत के हरकुंड, रमनीटांड़ व गरंग गांव प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक राजेंद्र राय, करीम अंसारी, ललिया देवी, सलोनी हंसदा, मो जमालुद्दीन, रॉबिन हेंब्रम, जिबरैल अंसारी, सुभान अंसारी, जगरनाथ तुरी, इम्तियाज अंसारी, नाजिया परवीन, मकबूल अंसारी, उद्दीन अंसारी, रोजन मियां, असगर अंसारी आदि ने सोमवार को देवरी बीडीओ को आवेदन देकर मामले की शिकायत की है. लाभुकों ने जांच कर आवास निर्माण में काम करने वाले मजदूरों को मजदूरी दिलाने की मांग की़ बीडीओ कुमार देवेश द्विवेदी ने कहा कि लाभुकों व मजदूरों ने आवेदन दिया है. मामले की जांच की जायेगी. इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version