1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. security to be beefed up at bihar border garhwa sp says policemen need to work with team spirit mtj

बिहार सीमा पर बढ़ेगी चौकसी, गढ़वा एसपी बोले : पुलिसकर्मियों को टीम भावना के साथ काम करने की जरूरत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
एसपी ने गढ़वा में पुलिस सभा की.
एसपी ने गढ़वा में पुलिस सभा की.
Prabhat Khabar

गढ़वा : बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गढ़वा जिला से सटी सीमाओं पर चौकसी बढ़ायी जा रही है़ वहां से सटे चेकप्वाईंट का निरीक्षण किया जा रहा है़ जल्द ही उन क्षेत्रों में गश्ती व चौकसी चुनाव आयोग के गाइडलाइंस के अनुसार और कड़ी की जायेगी़ ये बातें गढ़वा के एसपी श्रीकांत एस राव ने शनिवार को कहीं.

इससे पहले उन्होंने पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस सभा में कहा कि पुलिस एसोसिएशन से जुड़े मुट्ठी भर लोग उन पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. पुलिस पदाधिकारियों के प्रति उनके मन में किसी भी प्रकार की दुर्भावना नहीं है़ सभा में एसडीपीओ, इंस्पेक्टर के अलावा सभी थाना प्रभारियों एवं वहां के तीन से चार पदाधिकारियों को भी बुलाया गया था़

इस सभा में एसपी ने कहा कि सभी पुलिसकर्मियों को एक टीम के रूप में काम करने की जरूरत है़ तभी अपराध पर नियंत्रण रखा जा सकता है़ एसपी ने कहा कि गढ़वा जिला में पुलिसकर्मी लगातार टीम भावना के साथ काम करते हुए हर मोर्चे पर सफल हुए हैं. कुछ गिने-चुने लोग इसमें व्यवधान डाल रहे हैं. ऐसे लोगों की बातों में न आयें.

एसपी ने कहा कि आम लोगों के कल्याण के लिए पुलिस को प्रभावित हुए बिना हमेशा तत्पर रहने की जरूरत है. उन्होंने अपराध नियंत्रण को लेकर थाना प्रभारियों के चर्चा की. हाल के दिनों में हुई घटनाओं एवं उससे संबंधित कार्रवाई व अनुसंधान की प्रगति की उन्होंने जानकारी ली़ निर्देश दिया कि असामाजिक तत्वों व अपराधियों के मंसूबे सफल नहीं हों, इसके लिए उन पर पैनी नजर रखें.

बैठक में एसडीपीओ मुख्यालय दिलीप खलखो, एसडीपीओ गढ़वा बहामन टूटी, नगरउंटारी एसडीपीओ, गढ़वा थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह, नगरउंटारी थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह, रंका थाना प्रभारी पंकज तिवारी, भवनाथपुर थाना प्रभारी सीबी सिंह, रमना के रणविजय सिंह व अन्य उपस्थित थे.

संघ को कमजोर करने के लिए एसपी ने की पुलिस सभा : पुलिस एसोसिएशन

झारखंड पुलिस एसोसिएशन गढ़वा शाखा ने गढ़वा एसपी की ओर से शनिवार को आयोजित पुलिस सभा को पक्षपातपूर्ण एवं संघ को कमजोर करने का प्रयास बताया है़ एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद राज खलखो एवं सचिव महेंद्र कुमार पासवान की ओर से जारी प्रेस बयान में कहा गया है कि एसपी की ओर से दो अलग-अलग सभा शनिवार को आयोजित की गयी. इसमें एक कनीय पदाधिकारियों के साथ, दूसरी जवानों के साथ़ इस सभा में एसोसिएशन के पदाधिकारियों को शामिल नहीं किया गया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें