1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. school reopen in jharkhand offline classes corona guidelines negligence no mask grj

School Reopen: झारखंड के स्कूलों में लौटी रौनक, ऑफलाइन क्लास में कोरोना गाइडलाइंस को लेकर दिखी लापरवाही

झारखंड के गढ़वा, पलामू समेत 17 जिलों में कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल आज से खुल गये, जबकि रांची समेत सात जिलों में कक्षा नौ से ऊपर के स्कूल खोले गये हैं. बच्चे स्कूल आकर काफी उत्साहित दिखे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen: कोरोना गाइडलाइंस को लेकर लापरवाही
School Reopen: कोरोना गाइडलाइंस को लेकर लापरवाही
प्रभात खबर

School Reopen In Jharkhand: झारखंड में आज शुक्रवार से स्कूल खुल गये. कक्षा एक से पांचवीं तक के बच्चे 22 माह बाद स्कूल पहुंचे. इससे स्कूलों में रौनक लौट आयी है. राज्य के गढ़वा, पलामू समेत 17 जिलों में कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल खोले गये हैं, जबकि रांची समेत सात जिलों में कक्षा नौ से ऊपर के स्कूल खोले गये हैं. गढ़वा के स्कूलों में पहले ही दिन कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई गईं. न दो गज दूरी और न मास्क.

कोरोना गाइडलाइंस के पालन में लापरवाही

गढ़वा जिले के खरौंधी प्रखंड में कक्षा एक से पांचवीं तक के छात्र-छात्राओं के 22 माह बाद विद्यालय पहुंचने पर खुशी साफ दिख रही थी. वे काफी उत्साहित थे, लेकिन प्रखंड के किसी भी विद्यालय में शिक्षकों के द्वारा बच्चों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराते हुए नहीं देखा गया. कई विद्यालयों में शिक्षक बच्चों की कम उपस्थिति होने के कारण एक ही कमरा में पांचों कक्षा के बच्चों को पढ़ाते हुए नजर आए.

बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़

कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार एक बच्चे से दूसरे बच्चे की दूरी दो गज यानी छह फीट होनी चाहिए थी, परंतु एक बेंच पर पांच-पांच बच्चों को बैठाकर शिक्षक पढ़ा रहे थे. किसी भी बच्चे ने मास्क नहीं पहना हुआ था. कई विद्यालयों में शिक्षक अनुपस्थित थे. विद्यालयों में कोरोना गाइडलाइंस के पालन की जमीनी हकीकत देखने कोई पदाधिकारी भी नहीं पहुंचे.

विद्यालय खुलने से उत्साहित बच्चे

चंदा कुमारी, सीपी कुमारी, शिवानी कुमारी, पृथ्वीराज कुमार ने कहा कि लंबे अरसे बाद स्कूल आकर अच्छा लग रहा है. लॉकडाउन में लगातार घर पर रहकर पढ़ाई करने से ठीक नहीं लग रहा था.

कोरोना गाइडलाइंस का करना है पालन

बीईईओ राकेश कुमार ने बताया कि सभी शिक्षकों को कोरोना गाइडलाइंस वाट्सएप ग्रुप से भेज दी गयी है. सभी को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना है. सीआरपी एवं बीआरपी को विद्यालय की जांच के लिए गुरु गोष्ठी में कहा गया था.

रिपोर्ट: अभिमन्यु कुमार

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें