1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. pm housing scheme work pending in ramkanda at garhwa bdo get targeted in timeframe smj

3 दिसंबर तक लंबित 200 PM आवास कार्य पूरा करें कर्मी, वर्ना होगी कार्रवाई, गढ़वा के रमकंडा बीडीओ ने दी चेतावनी

गढ़वा जिला अंतर्गत रमकंडा में बीडीओ ने पीएम आवास योजना की समीक्षा की. इस दौरान कर्मियों को आगामी 3 दिसंबर तक लंबित 200 पीएम आवास को पूरा करने का टारगेट दिया. वर्ना कार्रवाई की बात कही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: पीएम आवास योजना की समीक्षा बैठक करते गढ़वा के रमकंडा बीडीओ.
Jharkhand news: पीएम आवास योजना की समीक्षा बैठक करते गढ़वा के रमकंडा बीडीओ.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: गढ़वा जिला अंतर्गत रमकंडा प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को रमकंडा बीडीओ पुष्कर सिंह मुंडा ने प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े कर्मियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की. इस दौरान उन्होंने प्रखंड के रकसी, हरहे, रमकंडा, बिराजपुर, बलिगढ़, चेटे व उदयपुर पंचायत में संचालित करीब 200 प्रधानमंत्री आवास की भौतिक स्थिति की जानकारी कर्मियों से मांगी.

इसके साथ ही उन्होंने दूसरे प्रदेशों में पलायन कर चुके आवास लाभुकों को छोड़कर शेष सभी आवास लाभुकों से संपर्क कर आगामी 3 दिसंबर तक आवास निर्माण का कार्य पूर्ण कराने का निर्देश पंचायतवार स्वयंसेवक व पंचायत सेवक को दिया. वहीं इस कार्य में संबंधित पंचायत के मुखिया का भी सहयोग लेने की बात कही.

उन्होंने कहा कि विभागीय निर्देश के बावजूद इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर सीधे कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारियों को लिखा जायेगा. बैठक के दौरान उन्होंने पीएम आवास में मजदूरी करने वाले मनरेगा मजदूरों का ससमय भुगतान कराने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि किसी भी परिस्थिति में आवास से जुड़े मनरेगा मजदूरों का भुगतान लंबित होने की स्थिति में कार्रवाई की जायेगी.

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित लाभुकों का सरकारी प्रक्रिया पूरी कर ससमय भुगतान के साथ ही 100 दिनों के अंदर इस तरह के आवास को भी पूर्ण कराने की बात कही. वहीं, इस वर्ष के अंत तक प्रखंड में भीम राव अंबेडकर आवास योजना के लंबित 10 आवासों का कार्य भी पूरा कराने का निर्देश कर्मियों को दिया.

बैठक के दौरान बीडीओ श्री मुंडा ने कहा कि आवास से संबंधित कार्यों की लगातार समीक्षा की जायेगी. इस मौके पर प्रखंड समन्वयक सुमित कुमार पाठक, ऑपरेटर जयप्रकाश लकड़ा, पंचायत सेवक अभय कुमार मिंज, सुशील कुमार सिंह, सुरेश राम, नरेंद्र प्रसाद, मुखिया पति संजय यादव, सुरेश कोरवा, मो मोस्ताक मंसूरी, स्वयंसेवक सतेंद्र बैठा, रवींद्र प्रसाद, जितेंद्र पासवान, मनोज ठाकुर सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

रिपोर्ट: मुकेश तिवारी, रमकंडा, गढ़वा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें