1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. man pronounces triple talaq on wife over phone

शौहर ने बीवी को कतर से किया फोन, कहा- तलाक, तलाक, तलाक...

By amitabh.kumar@prabhatkhabar.in
Updated Date
Triple Talaq
Triple Talaq
प्रतिकात्म‍क तस्वीर

झारखंड के गढ़वा के दरमी गांव निवासी अहमद शेख इस्तेखार द्वारा अपनी बीवी को मोबाइल से तीन तलाक देने के मामले में गुजरात पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए गढ़वा पहुंची है. लेकिन शेख इस्तेखार के घर पर नहीं होने के कारण गुजरात पुलिस उसके परिवार से पूछताछ करने में जुटी हुई है. शेख इस्तेखार की शादी वर्ष 2008 में गांव में ही अपनी चचेरी बहन जिलानी खान की बेटी नजरीना खातून से हुई थी.

नजरीना से उसे आठ साल की एक बेटी भी है. लेकिन पिछले छह मार्च की सुबह अचानक उसके शौहर इस्तेखार ने उसे मोबाइल कर तीन बार तलाक बोल कर तलाक दे दिया. नजरीना के पिता गुजरात के बड़ोदरा में रहते हैं. इस समय वह पिता के साथ बड़ोदरा में ही थी. जबकि उसका शौहर इस्तेखार इस समय कतर में नौकरी कर रहा है. इस्तेखार ने वहीं से नजरीना को तलाक दिया है. इसलिए नजरीना ने बड़ोदरा के जेपी रोड स्थित पुलिस थाना में यह मामला दर्ज कराया.

मामला दर्ज करने के बाद गुजरात पुलिस शनिवार को गढ़वा थाना के दरमी गांव पहुंचकर इस्तेखार और उसके परिवार की खोज में पहुंची. चूंकि नजरीना ने अपने शौहर के अलावा सास सौहर, ससुर इमामु शेख हक और तीन ननद को भी नामजद आरोपी बनाया है. इसलिए पुलिस इस्तेखार के अन्य परिवारवालों की तलाश में यहां आयी है.

हमें बताये बगैर दूसरी शादी कर ली : नजरीना

इस संबंध में नजरीना ने बताया कि कि इस्तेखार ने उसे बताये बगैर पांच फरवरी को मझिआंव थाना के सरकोनी निवासी राहत परवीन नामक लड़की से निकाह कर लिया है. इसकी जानकारी मिलने पर वह गुजरात से गढ़वा थाना के दरमी गांव में अपने ससुराल पहुंची और अपने ससुर से इस संबंध में पूछताछ की, तो उन्होंने उसके साथ गाली-गलौज किया. बाद में इस्तेखार ने उसे फोन किया और मोबाइल पर ही तलाक, तलाक, तलाक कह दिया. इसके बाद उसने हारकर अपने शौहर के अलावा सास, ससुर और तीन ननद के खिलाफ प्राथिमिकी दर्ज करायी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें