1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. korwadih mukhiya arrested by palamu acb team after taking bribe of 4 thousand rupees smj

4 हजार रुपये रिश्वत लेते कोरवाडीह मुखिया को पलामू एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रिश्वत लेने के आरोप में कोरवाडीह पंचायत के मुखिया शरीफ अंसारी को पलामू एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार.
Jharkhand news : रिश्वत लेने के आरोप में कोरवाडीह पंचायत के मुखिया शरीफ अंसारी को पलामू एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Garhwa news : गढ़वा (पीयूष तिवारी) : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी), पलामू की टीम ने शुक्रवार को गढ़वा प्रखंड के कोरवाडीह पंचायत के मुखिया शरीफ अंसारी को 4 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद मुखिया को एसीबी की टीम स्थानीय पुलिस के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद अपने साथ पलामू ले गयी. एसीबी की यह कारवाई कोरवाडीह निवासी अखिलेश चौधरी द्वारा की गयी शिकायत के बाद की गयी है.

जानकारी के अनुसार, अखिलेश चौधरी कोरवाडीह गांव में मनरेगा से ट्रंच कम बेंड (टीसीबी) खोदवाना चाहते थे़ इसके लिए उन्होंने अपनी पत्नी सुशीला देवी के नाम से यह योजना (सेंक्सन नंबर-340700/014/आईएफ/7080901497304) ली थी. इस योजना की प्राक्कलित राशि कुल 32,722 रुपये है. आरोप के अनुसार, इस योजना को शुरू करने के लिए जब कार्यादेश संबंधी अखिलेश चौधरी मुखिया शरीफ अंसारी से मिले, तो उन्होंने इसके एवज में 4 हजार रुपये की मांग की. इस पर जब वे एवं उनकी पत्नी सुशीला देवी ने बिना राशि लिए कार्यादेश देने का अनुरोध किया, तो उन्होंने बिना पैसे के कार्य करने से इंकार कर दिया गया.

आरोप है कि मुखिया द्वारा योजना सेंक्शन कराने का 2 हजार तथा योजना की राशि निकलवाने का 2 हजार यानी कुल 4 हजार रुपये की मांग की गयी. रिश्वत के इस मामले को अखिलेश चौधरी ने एसीबी के समक्ष रखी. इससे बाद इस मामले की एसीबी ने पड़ताल की और एक धावा दल का गठन किया़ इसके बाद योजना के मुताबिक शुक्रवार को शहर के नवादा मोड़ से अखिलेश चौधरी से 4 हजार रुपये रिश्वत लेते शरीफ अंसारी को एसीबी की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया़

गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम मुखिया शरीफ अंसारी को अपने साथ पलामू ले गयी. इससे पहले पलामू एसीबी की टीम ने गिरफ्तार मुखिया को स्थानीय पुलिस के समक्ष भी पेश किया गया था. इसके बाद एसीबी की टीम गिरफ्तार मुखिया शरीफ अंसारी को अपने साथ पलामू ले गयी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें