1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jharkhand politics news mithilesh thakur case ec not satisfied with the report of garhwa dc srn

झारखंड: मिथिलेश ठाकुर के मामले में गढ़वा डीसी की रिपोर्ट से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं, 20 मई तक मांगा जवाब

पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर मामले में गढ़वा डीसी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी है, आयोग ने इसके लिए 20 मई तक का समय दिया गया है. सुनील महतो नामक व्यक्ति ने उन पर सत्यम बिल्डर्स का पार्टनर होने से संबंधित शिकायत की थी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News: मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर
Jharkhand News: मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर
twitter

रांची: पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के लाभ के पद पर होने के मामले में गढ़वा उपायुक्त की रिपोर्ट से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं है. आयोग ने उपायुक्त से मामले में 20 मई तक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. इसकी पुष्टि गढ़वा उपायुक्त रमेश घोलप ने की है. उन्होंने कहा कि जल्द ही आयोग को रिपोर्ट भेजी जायेगी. मालूम हो कि सुनील महतो नामक व्यक्ति ने आयोग से मिथिलेश ठाकुर के विरुद्ध विधानसभा चुनाव के दौरान भरे गये फाॅर्म-26 में चाईबासा के सत्यम बिल्डर्स का पार्टनर होने से संबंधित शिकायत की थी.

कहा था कि यह कंपनी सरकारी ठेका लेने का काम करती है. विधानसभा चुनाव के दौरान उनकी राज्य सरकार के साथ की गई कई संविदाएं अस्तित्व में थीं. इसे लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 9ए का उल्लंघन मानते हुए श्री ठाकुर की विधायकी समाप्त करने की मांग की गयी थी.

आयोग के पूछने पर गढ़वा उपायुक्त ने एसडीओ द्वारा की गयी रिपोर्ट राज्य के मुख्य चुनाव पदाधिकारी (सीइओ) को भेज कर कहा था कि मिथिलेश ठाकुर ने वर्ष 2019 में चुनाव लड़ते हुए शपथ पत्र में किसी फर्म का ब्योरा नहीं दिया है. जवाब से असंतुष्ट आयोग ने सत्यम बिल्डर्स से उनके रिश्ते और शपथ पत्र में दिये ब्योरे की पूरी जानकारी मांगी है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें