1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jharkhand news four storied building burnt in the night of chhath puja in garhwa district of jharkhand cloths worth lakhs and fifty thousand rupees cash turned into ashes mtj

Jharkhand News: गढ़वा के रमना में चार मंजिली इमारत में लगी आग, 16 लाख के कपड़े और 50 हजार नकद जलकर खाक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News, Garhwa News: चार मंजिली इमारत में लगी आग, लाखों के कपड़े और 50 हजार रुपये जलकर खाक.
Jharkhand News, Garhwa News: चार मंजिली इमारत में लगी आग, लाखों के कपड़े और 50 हजार रुपये जलकर खाक.
Dinesh Gupta

Jharkhand News, Garhwa News: रमना (दिनेश गुप्ता) : झारखंड के गढ़वा जिला में एक चार मंजिली दुकान में भीषण आग लग गयी. इसमें लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. रमना प्रखंड मुख्यालय बाजार स्थित चार मंजिली मनोज वस्त्रालय दुकान में शनिवार की रात लगी आग में लाखों रुपये के कपड़े के साथ-साथ 50 हजार रुपये नकद भी जल गये. दुकान के मालिक राधेश्याम गुप्ता ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि 16 लाख रुपये के कपड़े जल गये हैं. 50 हजार नकद भी जलकर राख हो गया. चार मंजिली इमारत पूरी तरह से जल गयी है. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि शॉर्ट-सर्किट की वजह से ही आग लगी होगी.

जानकारी के अनुसार, रात लगभग एक बजे आग लगने के कारण तीसरे तल्ले से शीशा टूटकर दुकान के छज्जे पर गिरने लगा. शीशा टूटने की आवाज सुनकर आसपास के लोग अपने घरों से बाहर निकले, तो देखा कि दुकान से आग की लपटें निकल रही हैं. लोगों ने शोर मचाना शुरू किया और इसकी सूचना दुकानदार सहित आसपास के लोगों को दी.

शोर सुनकर पूरा बाजार जाग गया. सभी लोगों ने अपने-अपने स्तर से आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिये. घटना की सूचना पाकर थानेदार रणविजय सिंह ने तत्काल इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी. इसी बीच लगभग तीन बजे अग्निशमन की गाड़ी पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग बुझाने के लिए पानी कम पड़ने लगा, तो दमकल की दो और गाड़ियां बुलायी गयीं.

लगभग आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह नौ बजे आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका. हालांकि, इस बीच सारे कपड़े मलबे में तब्दील हो चुके थे. मकान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. कई हिस्सों में दरारें पड़ गयीं हैं. हालांकि, पुलिस और स्थानीय युवकों की तत्परता की वजह से आसपास की दर्जनों दुकानों और मकानों को जलने से बचा लिया गया.

आग पर काबू पाने में प्रदीप चंद्रवंशी, विश्वजीत गुप्ता, दिनेश गुप्ता, अनिल गुप्ता, विक्की गुप्ता, मुकेश कुमार, सोनू सोनी, धनंजय सोनी, राहुल गौतम, संजय गुप्ता, राजू कुमार, रोहित कुमार, गोलू कुमार, अमित प्रकाश, सुमित गुप्ता, बलजीत सोनी, सुनील गुप्ता, धनंजय गुप्ता, रंजीत सोनी व अन्य की महत्वपूर्ण भूमिका रही. उधर, प्रमुख मृत्युंजय कुमार सिंह और बीडीओ हुलास महतो ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें