1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jharkhand monsoon 2021 heavy rains increased the danger of floods in rivers many areas lost connectivity grj

झारखंड के गढ़वा में भारी बारिश से नदियों में आयी बाढ़ से बढ़ा खतरा, कई इलाकों का टूटा संपर्क,दर्जनों घर ध्वस्त

झारखंड के गढ़वा जिले में पिछले शुक्रवार की रात से हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. नदियों में बाढ़ से खतरा बढ़ गया है. कई गांवों का संपर्क टूट गया है. दर्जनों कच्चे घर ध्वस्त हो गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Heavy Rain In Jharkhand : भारी बारिश से कई गांवों का संपर्क टूटा
Heavy Rain In Jharkhand : भारी बारिश से कई गांवों का संपर्क टूटा
प्रभात खबर

Heavy Rain In Jharkhand, गढ़वा न्यूज (विनोद पाठक) : झारखंड के गढ़वा जिले में पिछले शुक्रवार की रात से हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. नदियों में बाढ़ से खतरा बढ़ गया है. कई गांवों का संपर्क टूट गया है. दर्जनों कच्चे घर ध्वस्त हो गये हैं.

पिछले मंगलवार की रात से ही गढ़वा में कमोबेश अच्छी बारिश हो रही है, लेकिन जुलाई महीने की 30 तारीख की रात से ही लगातार बारिश (Heavy Rain In Jharkhand) हो रही है. इस बारिश से जिले की सभी छोटी-बड़ी नदियां खतरे के निशान से ऊपर आ गयी हैं. जिले की कोयल, पंडा, कनहर, तहले, बांकी, यूरिया, दानरो, डोमनी सहित सभी नदियों का जलस्तर सीमा से ऊपर आकर लोगों की चिंता बढ़ा दी हैं. यदि इस तरह बारिश लगातार आगे भी होती रही, तो इन नदियों के बाढ़ से काफी जानमाल को नुकसान का खतरा बढ़ गया है. साथ ही बारिश से कई क्षेत्रों में सड़कों और पुलों के ऊपर तक पानी आ जाने के कारण कई गांवों का संपर्क टूट गया है.

भारी बारिश के बाद स्थिति का जायजा लेते अधिकारी
भारी बारिश के बाद स्थिति का जायजा लेते अधिकारी
प्रभात खबर

बारिश में दर्जनों कच्चे घर ध्वस्त (kutcha houses demolished) हो गये हैं. वहीं जलजमाव की वजह से घनी आबादीवाले इलाके में लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. गढ़वा शहर में भी जलजमाव के कारण कई वार्डों में लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया है. गढ़वा सदर अस्पताल के चारों ओर पानी जमा हो जाने के कारण मरीजों एवं परिजनों को भी अस्पताल पहुंचने में परेशानी हो रही है. इसी तरह अन्य सार्वजनिक स्थलों की स्थिति बन चुकी है. दिनभर हो रही बारिश की वजह से सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ था. अधिकतर आबादी घर से निकली ही नहीं. इसके कारण बाजार, मॉल, दुकान सहित अन्य प्रतिष्ठानों में कोई खरीदार नहीं पहुंचा. लगातार बारिश की वजह से सभी तरह के कार्य प्रभावित होकर रह गये हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें