1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jharkhand crime news wearing ppe kit thieves steal 50 lakhs from garhwas jewelers shop cctv footage revealed smj

Jharkhand Crime News: PPE किट पहनकर चोरों ने की गढ़वा के ज्वेलर्स दुकान से 50 लाख की चोरी, CCTV में हुआ खुलासा

गढ़वा शहर के एक ज्वेलरी दुकान में 50 लाख रुपये के जेवरात की चोरी हुई है. PPE किट पहनकर चोर दुकान में प्रवेश किया और जेवरात की चोरी की. CCTV कैमरे में PPE किट पहने चोरों की गतिविधिया कैद हुई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गढ़वा शहर के ज्वेलरी दुकान में 50 लाख के जेवरात की चोरी मामले की जांच करती पुलिस.
गढ़वा शहर के ज्वेलरी दुकान में 50 लाख के जेवरात की चोरी मामले की जांच करती पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (गढ़वा) : झारखंड के गढ़वा शहर के रांकी मुहल्ला स्थित एक ज्वेलरी दुकान में 50 लाख रुपये के जेवरात की चोरी हुई. चोर PPE किट पहनकर और मुंह में कपड़ा ढंक कर चोरी करने पहुंचा था. CCTV फुटेज में इस बात की पुष्टि हुई है. इस घटना के बाद से पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

गढ़वा शहर के किट्टू परी ज्वलर्स की दुकान शहर के बीचोबीच घनी आबादी रांकी मुहल्ला में अवस्थित है. दुकान के ऊपर ही तीसरे तल्ले पर प्रतिष्ठान के प्रोपराइटर लालमोहन सोनी रहते हैं. लालमोहन के ज्वेलरी दुकान से बुधवार की देर रात करीब 50 लाख रुपये की जेवरात चोरी हो गयी. चोरों ने आलमारी को तोड़कर उसमें रखे सभी जेवरात की चोरी कर फरार हो गया.

ज्वेलर्स के प्रोपराइटर ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी सुबह में हुई. उनके दुकान में चोर कैसे प्रवेश किया, उन्हें इसकी भनक तक नहीं लग सकी. पीड़ित ने कहा कि घर के बगल में स्थित एक खपड़ानुमा मकान के पास से चलकर उसके दुकान सह मकान में आने की आशंका लग रही है. वे लोग रात में खाना खाकर सो गये थे. प्रथम तल्ले पर स्थित बेड के पास आलमीरा की चाबी रखी हुई थी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली से दो दिन पूर्व सोमवार को ही ज्वलेर्स लेकर आये थे और वह सब उसी आलमीरा में रखा हुआ था. चोर ने उनके दुकान को पूरी तरह से साफ कर डाला है. घटना की जानकारी होते ही गुरुवार को दुकान के बाहर काफी लोगों का भीड़ जुट गयी. सूचना के बाद गढ़वा SDPO अवध कुमार यादव एवं थाना प्रभारी कृष्ण कुमार मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. पुलिस अधिकारी दुकान के मालिक से पूछताछ के बाद इसकी छानबीन कर रहे हैं.

इन सामानों की हुई चोरी

ज्वेलर्स के प्रोपराइटर ने बताया कि चोरों ने सोने के झूमका, नथिया, टीका, बाली, चेन, अंगूठी, चांदी के करधनी, पायल, पंजा, बिछिया आदि की चोरी कर लिया.

PPE किट पहनकर दुकान में घुसा था चोर

SDPO एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने दुकान में लगे CCTV फुटेज को देखा. इसमें चोर PPE किट पहने हुए दिख रहा है. साथ ही कपड़े से पूरा चेहरा बांध रखा है. उसके पास एक बैग लटका हुआ दिख रहा है. कहा कि फुटेज में चोर को PPE किट पहन कर कंधे पर बैग जैसा लटका कर भागते हुए देखा गया है. पुलिस सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही चोर पकड़ लिया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें