1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jharkhand crime news 5 bikes including 2 accused of inter state vehicle thief gang recovered in garhwa connection with chhattisgarh smj

गढ़वा में इंटर स्टेट वाहन चोर गिरोह के 2 आरोपी समेत 5 बाइक बरामद, छत्तीसगढ़ से है कनेक्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंटर स्टेट वाहन चोर गिरोह के 2 आरोपियों की गिरफ्तारी संबंधी जानकारी देते गढ़वा SDPO अवध कुमार यादव.
इंटर स्टेट वाहन चोर गिरोह के 2 आरोपियों की गिरफ्तारी संबंधी जानकारी देते गढ़वा SDPO अवध कुमार यादव.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (गढ़वा) : झारखंड के गढ़वा जिले की पुलिस ने इंटर स्टेट वाहन चोर गिरोह के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन चोरों के पास से चोरी के पांच मोटरसाइकिल बरामद किया गया है. गिरफ्तार चोरों में छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज थाना क्षेत्र के नाला फकीरा टोला वार्ड नंबर 14 निवासी राजकुमार कश्यप का पुत्र राहुल कश्यप एवं पहाड़ी मंदिर वार्ड नंबर 14 निवासी गोरख शर्मा का पुत्र आकाश शर्मा के नाम शामिल हैं. इस बात की जानकारी SDPO अवध कुमार यादव ने पत्रकारों को दी.

SDPO श्री यादव ने बताया कि 24 जून को गढ़वा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव से दो बाइक (JS3F 7707) (JH3D 7705) की चोरी हुई थी. दोनों बाइक की चोरी होने संबंधी गढ़वा थाना में मामला दर्ज कराया गया था. चोरी की घटना के बाद उद्भेदन तथा बाइक की बरामदगी के लिए गढ़वा एसपी के निर्देश पर SDPO श्री यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था.

टीम के द्वारा उद्भेदन की दिशा में कार्रवाई करते हुए 7 जुलाई, 2021 की शाम को कांड में संलिप्त दो बाइक चोर में से एक चोर राहुल कश्यप को संदिग्ध हालत में पुलिस ने गढ़वा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव से गिरफ्तार किया. इसके बाद उससे पूछताछ करने के बाद उसकी निशानदेही पर आकाश शर्मा को रामानुजगंज से गिरफ्तार किया गया.

दोनों से पूछताछ के दौरान बताया गया कि इस गिरोह में 7 लोग है, जो बाइक की चोरी करता है. पूछताछ के दौरान के चोरों ने बताया कि उनके गिरोह द्वारा झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश आदि राज्यों के विभिन्न जगहों से बाइक की चोरी की जाती है. चोरी करने के बाद बाइक को बेच दिया जाता है.

SDPO श्री यादव ने बताया कि चोरों ने कल्याणपुर से दो बाइक चोरी किये जाने की बात स्वीकार कर ली है. उन्होंने बताया कि कल्याणपुर गांव से चोरी की गयी बाइक को पुलिस ने छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज से बरामद कर लिया है. इसके अलावा तीन अन्य बाइक दूसरे जगह से चोरी की गयी थी. उसे भी बरामद कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि राहुल कश्यप वाहन चोरी के आरोप में पहले भी जेल जा चुका है. कुछ दिन पहले ही वह जेल से छूटकर बाहर आया है. उसे दोबारा जेल भेजा जा रहा है. छापेमारी दल में पुलिस अवर निरीक्षक संजय कुमार, सदानंद कुमार, मोहित कुमार एवं दिनेश कुमार मंराडी शामिल थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें