1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jac matric inter exam 2022 garhwa dc unhappy with exam preparation instructed to stop salary of 2 beo smj

JAC Matric-Inter Exam 2022: परीक्षा की तैयारी को लेकर गढ़वा DC नाखुश, 2 BEO का वेतन रोकने का दिया निर्देश

गढ़वा डीसी ने मैट्रिक और इंटर की परीक्षा की तैयारियों को लेकर बैठक की. इस दौरान कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में दो प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को शोक कॉज करते हुए वेतन रोकने का निर्देश दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गढ़वा डीसी ने मैट्रिक और इंटर की परीक्षा की तैयारी को लेकर की समीक्षा बैठक.
Jharkhand news: गढ़वा डीसी ने मैट्रिक और इंटर की परीक्षा की तैयारी को लेकर की समीक्षा बैठक.
ट्विटर.

JAC Matric-Inter Exam 2022: गढ़वा जिला में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा की तैयारियों को लेकर गढ़वा डीसी रमेश घोलप ने समीक्षा बैठक की. इस समीक्षा बैठक में डीसी ने निरीक्षण कार्य में लापरवाही बरतने तथा अब तक परीक्षा की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं कराने को लेकर मझिआंव के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (Block Education Extension Officer- BEO) नरेश प्रसाद गुप्ता एवं धुरकी के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी विजय कुमार पांडेय को शोक कॉज करते हुए अगले आदेश तक वेतन बंद करने का निर्देश डीईओ मयंक भूषण को दिया. बीईईओ नरेश प्रसाद गुप्ता कांडी एवं बरडीहा तथा विजय कुमार पांडेय सगमा, रमना एवं श्रीबंशीधर नगर प्रखंड के भी प्रभार में हैं.

डीसी ने दिये कई आवश्यक दिशा-निर्देश

बैठक में डीसी ने जैक की वार्षिक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स परीक्षा को शांतिपूर्ण तथा कदाचार मुक्त कराने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. उन्होंने बारी-बारी से सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों से परीक्षा केंद्रों में मुहैया कराये जानेवाली विधि व्यवस्था की जानकारी भी ली.

परीक्षा में बाधा उत्पन्न होने पर BEO पर गिरेगी गाज

डीसी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी मयंक भूषण को सभी क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी तथा प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के साथ बैठक करते हुए सभी केंद्रों में परीक्षा संचालन के लिए आवश्यक मूलभूत सुविधा मुहैया सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. कहा कि व्यवस्थाओं की कमी के कारण परीक्षा में बाधा उत्पन्न होने की स्थिति में संबंधित प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पर कार्रवाई की जायेगी.

कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए कई निर्देश

डीसी श्री घोलप ने कहा कि सभी अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि परीक्षा कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण ढंग से पूरी करायी जाए. विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आवश्यकता के अनुरूप फोर्स तथा मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति करें. कोविड मानकों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा आयोजित करने तथा परीक्षा केंद्रों का सेनेटाइजेशन करवाने का निर्देश भी दिया.

उत्तर पुस्तिका का पैकेट लेते वक्त अधिकारी रखें सावधानी

उन्होंने कहा कि सभी अनुमंडल पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा केंद्रों के प्रश्न सह उत्तर पुस्तिकाओं को निर्धारित कोषागार में ससमय रखवाना सुनिश्चित करेंगे. प्रतिदिन परीक्षा शुरू होने के पूर्व प्रतिनियुक्त पदाधिकारी/ प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी सशस्त्र बल के संरक्षण में केंद्राधीक्षक एवं उनके प्रतिनिधि नियत स्थान कोषागार से विषयवार एवं तिथिवार प्रश्न सह उत्तर पुस्तिका प्राप्त कर परीक्षा नियमावली के अनुसार केंद्राधीक्षक को उपलब्ध करवायेंगे. सभी गश्ती दल दंडाधिकारी/ केंद्राधीक्षक या उनके प्रतिनिधि की यह जिम्मेदारी होगी कि संबंधित कोषागार से प्रश्न सह उत्तर पुस्तिका का पैकेट प्राप्त करते समय यह निश्चित रूप से आश्वस्त हो लें कि प्राप्त कर रहे प्रश्न सह उत्तर पुस्तिका उनके केंद्र के कुल परीक्षार्थियों के आवश्यकता अनुरूप विषयवार एवं पालीवार है.

रिपोर्ट : पीयूष तिवारी, गढ़वा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें