1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. garhwas daughter priyanka won bronze in international grand prix wrestling championship smj

झारखंड के गढ़वा की पहलवान बेटी प्रियंका ने इंटरनेशनल ग्रैंड प्रिक्स कुश्ती चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

गढ़वा की पहलवान बेटी प्रियंका कुमारी ने राज्य समेत देश का नाम रोशन की है. किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित अंतरराष्ट्रीय ग्रैंड प्रिक्स ट्रेडिशनल स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में प्रियंका ने कांस्य पदक जीती. प्रियंका के इस सफलता से जिला कुश्ती संघ समेत खिलाड़ियों ने खुशी जाहिर की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: जीत के बाद टीम के प्रशिक्षक शैलेंद्र पाठक एवं उमर तंबोली के साथ प्रियंका कुमारी.
Jharkhand news: जीत के बाद टीम के प्रशिक्षक शैलेंद्र पाठक एवं उमर तंबोली के साथ प्रियंका कुमारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक के गजप्रोम स्पोर्ट्स कंपलेक्स में 14 से 17 अप्रैल, 2022 तक आयोजित अंतरराष्ट्रीय ग्रैंड प्रिक्स ट्रेडिशनल स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व कर गढ़वा की पहलवान बेटी प्रियंका कुमारी ने कांस्य पदक जीती है. प्रियंका के इस सफलता पर जिला कुश्ती संघ के सभी खिलाड़ी एवं पदाधिकारियों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए खुशी जाहिर की है.

बेहतर प्रदर्शन के आधार पर हुआ था चयन

मालूम हो कि गोवा में आयोजित नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में जीते गये स्वर्ण पदक एवं विगत वर्षों में किये गये प्रदर्शन के आधार पर प्रियंका कुमारी का चयन इस अंतरराष्ट्रीय ग्रांड प्रिक्स कुश्ती प्रतियोगिता के लिए फेडरेशन द्वारा किया गया था. पहलवान प्रियंका कुमारी ने देश की तरफ से अपनी दावेदारी पेश की. विगत कई वर्षों से प्रशिक्षक शैलेंद्र पाठक से कुश्ती का गुर सीखते आ रही है.

इनडोर स्टेडियम में कुश्ती का सीखती प्रियंका

वर्तमान में इनडोर स्टेडियम में कुश्ती की प्रशिक्षु प्रियंका कुमारी जिला कुश्ती संघ, गढ़वा के बैनर तले विभिन्न प्रतियोगिताओं में शिरकत कर रही है. गढ़वा के तेनार निवासी विनोद रजक एवं सुनीता की पुत्री प्रियंका काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. पहलवान प्रियंका कुमारी के इस उपलब्धि से जिला कुश्ती संघ के सभी खिलाड़ी एवं पदाधिकारियों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए खुशी जाहिर की है.

बेहतर प्रदर्शन के आधार पर कई बार हो चुकी है सम्मानित

बता दें कि बोर्डिंग कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र की प्रशिक्षु कुश्ती खिलाड़ी प्रियंका कुमारी कई राष्ट्रीय एवं राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिताओं में अपना लोहा मनवा चुकी है. उनके प्रदर्शन के लिए खेल विभाग, झारखंड द्वारा उन्हें 36,000 रुपये का एकमुश्त प्रोत्साहन राशि भी उपलब्ध करा चुका है. प्रियंका द्वारा गोवा में किये गये प्रदर्शन एवं स्वर्ण पदक जीतने पर उन्हें गढ़वा में प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया गया.

रिपोर्ट : जितेंद्र सिंह, गढ़वा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें