1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. garhwa mini gun factory raid weapons chinese pistol cash mobile garhwa police ketar thana arrest

मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, चाइनीज पिस्तौल समेत 20 हथियार जब्त, सात गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छापामारी में जब्त हथियारों की जानकारी देते गढ़वा के पुलिस अधीक्षक खोत्रे श्रीकांत एस राव
छापामारी में जब्त हथियारों की जानकारी देते गढ़वा के पुलिस अधीक्षक खोत्रे श्रीकांत एस राव
प्रभात खबर

गढ़वा (विनोद पाठक) : गढ़वा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. केतार थाना क्षेत्र के बत्तो गांव में छापामारी कर पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. इस दौरान पुलिस ने 20 हथियार, 104 गोली, 1.25 लाख रूपये नगद एवं दो मोबाइल बरामद किये हैं. इसके साथ ही पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक ने कल प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी.

हथियारों में एक 315 मिनी वोल्ट राइफल, एक एयर गन, 11 देशी रिवॉल्वर, पांच देशी कट्टा, मेड इन चाइना लिखी एक पिस्तौल, एक अन्य देसी पिस्तौल सहित कई अर्द्धनिर्मित सामान एवं हथियार बनाने के उपकरण शामिल हैं. इस मामले में पुलिस ने इसमें लिप्त सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें केतार थाना क्षेत्र के बत्तो गांव निवासी राजकुमार विश्वकर्मा, नागेंद्र विश्वकर्मा, रमेश विश्वकर्मा, भवनाथपुर थाना क्षेत्र के मकरी गांव निवासी शिव विश्वकर्मा एवं हथियार का आपूर्तिकर्ता गढ़वा थाना क्षेत्र के नवादा गांव के मधु टोला निवासी पप्पू चौधरी उर्फ प्रेम कुमार चौधरी शामिल है.

इस मामले में नवादा के ही रंजन कुमार एवं गढ़वा शहर के टंडवा दबगर मोहल्ला निवासी भोला गुप्ता का नाम शामिल है. गढ़वा पुलिस अधीक्षक खोत्रे श्रीकांत एस राव ने शुक्रवार को एक प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी. एसपी ने बताया कि पुलिस को छह अगस्त को ही इस हथियार के निर्माण एवं इसके कारोबार को लेकर गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद से ही पुलिस द्वारा अवैध आग्नेयास्त्र के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया जा रहा था. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बहामन टूटी के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी लक्षमीकांत के सहयोगियों की एक गठित की गयी थी. इस टीम के प्रयास से पुलिस को यह सफलता मिली है.

पुलिस अधीक्षक श्री खोत्रे ने बताया कि गढ़वा की मिनी गन फैक्ट्री से निर्मित पिस्तौल, रिवॉल्वर और बंदूकों को झारखंड सहित यूपी, बिहार और छतीसगढ़ के अपराधियों तक पहुंचाया जाता है. इसमें एक बड़ा रैकेट काम करता है. गढ़वा जिले के बरडीहा, भवनाथपुर, मझिआंव थाना क्षेत्र में कई मिनी गन फैक्ट्री संचालित की जा रही है. इसके विरुद्ध बार- बार कार्रवाई के बावजूद यह धंधा फिर से चालू हो जाता है. पुलिस इस धंधे को खत्म करने में लगी हुई है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें