1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. from officers to assistant are absent from garhwa block people are tired of circling the office smj

Jharkhand news: साहब से लेकर सहायक तक गढ़वा प्रखंड से हैं नदारद, ऑफिस का चक्कर लगाकर थक रहे लोग

गढ़वा प्रखंड विकास पदाधिकारी के पिछले 13 दिनों से अवकाश पर रहने का लाभ यहां के अधिकारी से लेकर कर्मचारी उठा रहे हैं. ब्लॉक परिसर में बीपीओ सहित अन्य कार्यालयों में ताला लटका हुआ है, लेकिन इसकी सुध कोई नहीं ले रहा है. सबसे अधिक परेशान यहां आये लोगों को हो रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गढ़वा ब्लॉक परिसर में बीपीओ सहित अन्य कार्यालयों में लटका ताला.
Jharkhand news: गढ़वा ब्लॉक परिसर में बीपीओ सहित अन्य कार्यालयों में लटका ताला.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: गढ़वा जिला अतर्गत गढ़वा प्रखंड कार्यालय की स्थिति अराजक बनी हुई है. कार्यालय से साहब से लेकर सहायक तक गायब रह रहे हैं, जबकि लोग अपने कार्यों को लेकर प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. गढ़वा प्रखंड विकास पदाधिकारी 11 फरवरी से छुट्टी पर हैं. इसी का फायदा उठाते हुए कर्मी भी कार्यालय से नदारद रह रहे हैं. कई कर्मी कार्यालय में हस्ताक्षर बनाकर गायब हो जा रहे हैं, जबकि कई कार्यालय आ ही नहीं रहे हैं.

कई विभागों में लटका ताला

बुधवार को अपने कार्यालय से विभिन्न विभागों के पदाधिकारी एवं कर्मी गायब पाये गये. उनके कार्यालय में दोपहर बाद तक ताला लटका नजर आया. जिन कार्यालयों में ताला लटका नजर आया, उसमें प्रखंड कृषि पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी, नजारत, कई महत्वपूर्ण कार्यों में लगे कंप्यूटर ऑपरेटर सहित कई कार्यालय के सहायक आदि शामिल हैं.

बच्चे के लिए नहीं मिल रहा राशन : शकुंती देवी

प्रखंड कार्यालय में अपने 7 साल के बच्चे के साथ पहुंची शकुंती देवी ने बताया कि उसके बच्चे को राशन नहीं मिल रहा है. इसके लिए आधार अपडेट कराने को लेकर वह तीन-चार बार यहां आ चुकी है, लेकिन किसी से मुलाकात नहीं हो रही है. आज भी कंप्यूटर ऑपरेटर के कार्यालय में ताला लटका हुआ है. शाम होनेवाली है. ठंड बढ़ने से पहले वह अब जा रही है.

बकरी शेड के लिए कर्मियों को ढूंढ रही हूं : रजवंती देवी

इसी तरह परिहारा गांव की रजवंती देवी ने बताया कि वह मनरेगा से बकरी शेड लेने के लिए आयी हुई है. वह 21 फरवरी को भी आयी थी, तब भी उसकी संबंधित कर्मियों से मुलाकात नहीं हुई. आज भी कर्मियों से मिलने की आस लगाये प्रखंड कार्यालय आयी, पर फिर यहां कोई नहीं मिला.

जो कर्मी गायब हैं उनके ऊपर कार्रवाई होगी : 20 सूत्री अध्यक्ष

इस संबंध में प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष नीरज तिवारी ने बताया कि वे इसकी जानकारी ले रहे हैं, जो भी पदाधिकारी कार्यालय से गायब हैं, उनके ऊपर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर वे बैठककर कर्मियों व पदाधिकारियों को ससमय कार्यालय आने व समय पर कार्य का निष्पादन करने का निर्देश देंगे. कहा कि जो इसमें लापरवाही बरतेंगे उनके ऊपर कार्रवाई की जायेगी.

क्या नाराज होकर छुट्टी पर गये हैं बीडीओ !

गढ़वा प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद झा अचानक 11 फरवरी, 2022 से छुट्टी पर चले गये हैं. हालांकि, इसका कारण उन्होंने मेडिकल बताया है. लेकिन, प्रखंड कार्यालय में चल रही चर्चा को मानें, तो प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष के साथ हुई नोंकझोंक के बाद वे मेडिकल लिव पर चले गये हैं. पिछले करीब 13 दिनों से बीडीओ के कार्यालय में ताला लटका हुआ है, लेकिन तब से इसका प्रभार भी किसी को नहीं दिया गया है. चर्चा के मुताबिक बीडीओ श्री झा ने गढ़वा प्रखंड में कार्य करने के प्रति अपनी असमर्थता जताते हुए डीसी को इससे अवगत करा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें