1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. bjp has damage jharkhand cm hemant soren said it take time to reconstruct prt

भाजपा ने दिया है घाव, हम लाएंगे खुशहाली, बोले सीएम हेमंत सोरेन- झारखंड को संवारने में लगेगा वक्त

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य को 20 वर्षों में भाजपा ने इतना खोखला व नोच दिया है कि इस घाव को भरने व राज्य को संवारने में थोड़ा वक्त लगेगा. भाजपा के गलत नीतियों के कारण किसान आंदोलन में देश के 700 किसानों की मौत हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
20 वर्षों में भाजपा ने झारखंड को खोखला कर दिया है.
20 वर्षों में भाजपा ने झारखंड को खोखला कर दिया है.
Prabhat Khabar

गढ़वा: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को गढ़वा को कई सौगातें दीं. सबसे पहले कल्याणपुर में नये समाहरणालय भवन, बिरसा मुंडा स्मारक-सह-हैलीपैड विकास एवं रिसेप्शन भवन की आधारशिला रखी. फिर रंका मोड़ पर नवनिर्मित इंदिरा प्रियदर्शनी घंटाघर और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया. साथ ही स्नातक प्रशिक्षित 89 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा तथा लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पलामू और गढ़वा जैसे जिले शैडो एरिया में आते हैं. ऐसे में यहां घर-घर नल के माध्यम से पीने का पानी तथा सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार विशेष कार्य योजना बना रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने सबके सहयोग और बेहतर प्रबंधन के माध्यम से कोरोना को नियंत्रित करने में कामयाबी हासिल की. हालांकि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. लेकिन, इनके बीच पूरी सावधानी और सतर्कता के साथ जीवन को सामान्य बनाने व विकास की गति को तेज करने की दिशा में सरकार ने पहल शुरू कर दी है.

कहा कि सरकार आने वाले दिनों में एक ऐसी लकीर खिंचेगी, जहां अमन-चैन और खुशहाली के साथ राज्य को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. 15 नवंबर से आपके अधिकार-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम चल रहा है. इसके माध्यम से समस्याओं को दूर करने के साथ लोगों को विकास योजनाओं से जोड़ने का काम किया जा रहा है. राज्य का विकास तभी होगा, जब यहां के लोगों के हाथ मजबूत होंगे.

  • रंका मोड़ पर नवनिर्मित इंदिरा प्रियदर्शनी घंटाघर और इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

  • मुख्यमंत्री ने 89 शिक्षकों को सौंपा नियुक्ति पत्र, लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का किया वितरण

झारखंड को संवारने में वक्त लगेगा

राज्य को 20 वर्षों में भाजपा ने इतना खोखला व नोच दिया है कि इस घाव को भरने व राज्य को संवारने में थोड़ा वक्त लगेगा. भाजपा के गलत नीतियों के कारण किसान आंदोलन में देश के 700 किसानों की मौत हो गयी. गरीबों की बड़ी जमात को न्याय दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. जितनी चोट हमने 20 सालों में खायी है, अगर इस बार चूक होती तो राज्य नहीं बचता. राज्य में आपकी सरकार है और हम आपके साथ मिल कर विकास की लंबी लकीर खीचेंगे.भाजपा के शासनकाल में डर व भय का माहौल था, जो अब समाप्त हो चुका है.

उक्त बातें राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को गढ़वा में झामुमो द्वारा आयोजित मिलन समारोह में कहीं. इसके पूर्व समारोह का उदघाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने दीप जलाकर किया. ततपश्चात कार्यकर्ताओं ने 51 किलो के माला से उनका स्वागत किया. इस अवसर पर श्री सोरेन ने कहा कि जब उनकी सरकार बनी तो कई चुनौतियां उनके सामने थीं. सरकार बनने के बाद इन चुनौतियों से निपट पाते कि वैश्विक महामारी कोरोना ने सब कुछ रोक दिया.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें