1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. acb arrested mukhiya and bdc taking bribe of rs 5000 in bhavnathpur sam

भवनाथपुर में 5 हजार रुपये घूस लेते मुखिया और बीडीसी को एसीबी ने किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पलामू एसीबी की टीम ने बलिगढ़ पंचायत के मुखिया और बीडीसी को घूस लेने के आरोप में किया गिरफ्तार.
Jharkhand news : पलामू एसीबी की टीम ने बलिगढ़ पंचायत के मुखिया और बीडीसी को घूस लेने के आरोप में किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Garhwa news : भवनाथपुर (गढ़वा) : पलामू एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) की टीम ने मंगलवार (15 सितंबर, 2020) को 14वें वित्त के एक लाभुक से 5 हजार रुपये घूस लेते केतार प्रखंड अंतर्गत बलिगढ़ पंचायत के मुखिया और बीडीसी को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. लाभुक कामेश्वर सिंह की शिकायत पर बलिगढ़ मुखिया सुरेंद्र यादव एवं पंचायत समिति सदस्य मनोज साव को भवनाथपुर पीएनबी बैंक के पास से घूस के रुपये लेते अपराह्न करीब एक बजे गिरफ्तार किया. गिरफ्तार दोनों आरोपियों को एसीबी की टीम अपने साथ पलामू ले गयी. इसमें मुखिया पर रिश्वत लेने और बीडीसी पर मुखिया को पैसा पहुंचाने का आरोप है.

एसीबी पलामू के एसपी के मुताबिक, केतार थाना के बलिगढ़ निवासी कामेश्वर सिंह नामक व्यक्ति ने उनसे शिकायत किया था कि उसको 14वें वित्त आयोग से बलिगढ़ गांव के मोटगावां पथ में सिरिसिया नाला पर 2,49,300 रुपये प्राक्कलन का एक कलवर्ट निर्माण का कार्य मिला था.

इसमें से दो किश्तों में 1,64,000 रुपये का भुगतान हो चुका है. रॉयल्टी काट कर उसे 64,200 रुपये भुगतान करना शेष है. लेकिन, अंतिम किश्त के भुगतान के एवज में 10 प्रतिशत पीसी के हिसाब से 20 हजार रुपये रिश्वत मांगा जा रहा था. रिश्वत नहीं दिये जाने के कारण उसके रुपये का भुगतान नहीं हो रहा है.

इस शिकायत के आलोक में एसीबी की टीम ने इसका सत्यापन कराया. सत्यापन में मुखिया सुरेंद्र यादव द्वारा 5 हजार रुपये का मांग किया गया. इसके बाद एसीबी ने एक टीम गठन कर लाभुक को केमिकल लगा 5 हजार रुपये देकर भेजा गया. लाभुक से मुखिया ने बीडीसी के माध्यम से उक्त रुपये लिए. रुपये लेते ही वहां पहले से घात लगाये एसीबी धावा दल के सदस्यों ने मुखिया और बीडीसी दोनों को दबोच लिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें