खदान में स्नान करने गया बालक, नहीं लौटा

बोआरीजोर : राजमहल परियोजना इसीएल के बसडीहा के पास प्रतिबंधित खदान के जमा पानी में 8 वर्षीय एनुल अंसारी की डुब कर मरने की आशंका जतायी जा रही है. बताया जाता है कि बसडीहा के अली हुसैन अंसारी का बेटा ऐनुल बुधवार को स्कूल से आने के बाद स्नान करने के लिए पास के खदान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 5:54 AM

बोआरीजोर : राजमहल परियोजना इसीएल के बसडीहा के पास प्रतिबंधित खदान के जमा पानी में 8 वर्षीय एनुल अंसारी की डुब कर मरने की आशंका जतायी जा रही है. बताया जाता है कि बसडीहा के अली हुसैन अंसारी का बेटा ऐनुल बुधवार को स्कूल से आने के बाद स्नान करने के लिए पास के खदान गया था. वापस नहीं लौटने पर दिन भर बच्चे की तलाश की गयी. तलाशी के बाद खदान के पास बच्चे का कपड़ा मिला है.

पुलिस कर रही छानबीन, अब तक नहीं मिला सुराग : परिजनों ने गुरुवार को बच्चे के खदान के गड्ढे में डुबने की संभावना को लेकर थाना को आवेदन देते हुए बरामदगी की गुहार लगायी है. थाना प्रभारी मनोहर करमाली ने घटना स्थल पर जा कर आवश्यक छानबीन की. पर कोई सुराग नहीं मिला है. बालक ऐनुल मध्य विद्यालय बसडीहा में चौथी कक्षा में पढाई कर रहा था. स्कूल से लौटने के बाद बुधवार को वह स्नान करने खदान गया था. वापस लौट कर नहीं आया.
खदान में स्नान करने…
प्रतिबंधित खदान की 200 फीट है गहराई, सौ फीट पानी
खदान करीब चार वर्ष पहले ही बंद कर दिया गया है. करीब 200 फीट गहरे तालाब में करीब सौ फीट पानी भरा है.
थाना प्रभारी ने बताया की बच्चे के शव की बरामदगी को लेकर गोताखोर को बुलाने की तैयारी की जा रही है. खदान के पास सुबह से ही कैंप लगाकर ग्रामीण व परिवार के लोग बैठे हैं. ग्रामीण लगातार तालाब में बांस डाल कर बच्चे की तलाशी के लिए थाह लगाने में लगे हैं.
” बच्चे के डूबने से मौत की संभावना को लेकर पिता ने आवेदन दिया है. पुलिस लगातार बरामदगी को लेकर काम कर रही है, गोताखोर का सहयोग भी लिया जायेगा.
– मनोहर करमाली , थाना प्रभारी, ललमटिया
.. काश घर में होता पानी तो नहीं जाता खदान
पिता अली हुसैन तथा मां का रो रो कर बुरा हाल है. कहना था कि अगर गांव के पास पानी की व्यवस्था रहती तो बच्चे की जान बच सकती थी. ग्रामीणों का कहना है कि गांव के तालाब का पानी उपयोग के लायक नहीं है. पानी काला है तथा आस पास चापानल की बुरा हाल में है. इस कारण बच्चे सीधे खदान में ही स्नान व नित्य क्रिया करता था.
दो माह में मौत की तीन मामला
इसीएल के खदान क्षेत्र में दो माह पहले ललघटुआ के पास लाल मोहम्मद नामक व्यक्ति के भांजी की मौत पानी में डूबने से हुई थी. वहीं करीब एक माह पहले लोहंडिया बाजार की पूनम कुमारी अब बुधवार को ऐनुल के डूूबने की आशंका से क्षेत्र में दहशत है.
पिता ने जतायी डूब कर मरने की आशंका
इसीएल प्रभावित बसडीहा में आठ वर्षीय एनुल अंसारी के परियोजना के बंद खदान में डूबने की संभावना
खदान के पास मिला उसका कपड़ा

Next Article

Exit mobile version