बकाया भुगतान के साथ ही जल्द शुरू हो सुरदा खदान

सुरदा माइंस कोर कमेटी ने बैठक कर दी आंदोलन की चेतावनी, कहा मुसाबनी : रविवार को सुरदा माइंस कोर कमेटी की बैठक धनंजय मार्डी की अध्यक्षता में सुरदा दिशोम जाहरेगाड़ में हुई. बैठक में अनेक मजदूर उपस्थित थे. बैठक में मई माह का बकाया वेतन भुगतान करने तथा बंद पड़े माइंस एवं प्लांट जल्द चालू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2017 2:23 AM

सुरदा माइंस कोर कमेटी ने बैठक कर दी आंदोलन की चेतावनी, कहा

मुसाबनी : रविवार को सुरदा माइंस कोर कमेटी की बैठक धनंजय मार्डी की अध्यक्षता में सुरदा दिशोम जाहरेगाड़ में हुई. बैठक में अनेक मजदूर उपस्थित थे. बैठक में मई माह का बकाया वेतन भुगतान करने तथा बंद पड़े माइंस एवं प्लांट जल्द चालू कर मजदूरों को रोजगार देने की मांग की गयी. सुभाष मुर्मू ने कहा कि एचसीएल मई के बकाये वेतन भुगतान जल्द करे. यदि एक-दो दिनों में भुगतान नहीं होगा तो मजदूर वेतन की मांग पर आंदोलन करेंगे. एचसीएल जल्द मजदूरों को बकाये वेतन का भुगतान करें तथा सुरदा खदान एवं प्लांट चालू कर मजदूरों को रोजगार मुहैया कराये. वेतन नहीं मिलने से मजदूर संकट में हैं.
रोजगार छिन जाने से चिंता बढ़ गयी है. सोबरा हेंब्रम ने कहा कि मजदूर अपने हक की लड़ाई खुद लड़ रहे हैं. प्रबंधन से वेतन व रोजगार देने की मांग की. बैठक में किसुन सोरेन, दामू माहली, सुनील हेंब्रम, सोमाय हांसदा, मानस भट्टाचार्य, दुलाल टुडू, सुनाराम सोरेन, पानसुरी बेसरा, सौम्या, वीर लामा, मकसूद खान, गोवर्धन पातर, अजीत राय आदि ने भी अपने विचार रखे. मजदूरों ने कहा त्रिपक्षीय वार्ता में वेतन भुगतान तथा खदान एवं प्लांट चालू कर रोजगार देने के समझौते का अनुपालन हो, नहीं तो आंदोलन को बाध्य होंगे.

Next Article

Exit mobile version