1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. love with the wrong phone number bride reached ranchi to dumka for marriage groom is minor ajab prem ki gajab kahani prt

अजब प्रेम की गजब कहानी, रांग नंबर से हुई दोस्ती प्यार प्यार में बदली, शादी के लिए दुमका पहुंची युवती, पीट लिया माथा...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अजब प्रेम की गजब कहानी
अजब प्रेम की गजब कहानी
प्रतीकात्मक तस्वीर
  • फोन पर हुई दोस्ती प्रेम में बदली

  • घर-परिवार छोड़ रांची से दुमका पहुंची युवती

  • कानूनी अड़चन बनी विवाह में बाधा

दुमका: फोन पर हुई दोस्ती प्रेम में बदल गयी और जब दोनों ने उसे विवाह के बंधन में बांधना चाहा, तो उम्र आड़े आ रही. छह माह पहले फोन पर हुई दोस्ती इस कदर प्रेम में बदल गयी कि नामकुम, रांची की युवती शनिवार को घर-परिवार छोड़कर सीधे प्रेमी से शादी करने के लिए दुमका पहुंच गयी. अलग-अलग समुदाय के होने की वजह से दोनों सुरक्षा के लिए थाने पहुंचे.

परिजनों को जानकारी हुई, तो वे भी यहां आये. लेकिन कानूनी अड़चन की वजह से दोनों विवाह के बंधन में बंध नहीं सके. न ही पुलिस उनकी मदद कर सकी. नगर थाना में युवती ने बताया कि छह माह पहले दुमका के बांधपाड़ा के रहने युवक से गलत नंबर डायल होने के कारण उसकी दोस्ती हो गयी.

  • प्रेमी से शादी के लिए रांची से दुमका पहुंच गयी युवती

  • गलत नंबर डायल होने से हुई थी दोस्ती

  • प्रेमी की कम उम्र बनी शादी में बाधक

इसके बाद फोन पर बात होने लगी. वीडियो कालिंग कर बात करते-करते दोनों इतने नजदीक आ गये कि सारी उम्र एक-दूजे के साथ बिताने को तैयार हो गये, पर युवती के परिजनों को यह नागवार गुजरा. परिजनों के विरोध के बावजूद युवती शनिवार की सुबह बस से सीधे दुमका पहुंच गयी. यहां आने के बाद लड़के को फोन किया.

वहां से दोनों नगर थाना पहुंचे. जानकारी के मुताबिक युवती 22 साल की, लेकिन उसका प्रेमी अभी 20 साल का है. युवक के परिजन भी जब उन दोनों के प्रेम के आगे झुक गये, तो प्रेमी की उम्र शादी में बाधक बन गयी.

एसडीपीओ ने भी दोनों को समझाया, लेकिन युवती शादी के लिए अड़ी रही. देर शाम युवती अपने परिजन के साथ जब वापस लौटने को राजी नहीं हुई, तो उसे सरकारी व्यवस्था के तहत बालिका गृह में भेजे जाने के लिए आवश्यक पहल करायी गयी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें