1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand by election predecessor of bjp wanted to abolish cnt spt law cm hemant soren srn

jharkhand by election : सीएनटी-एसपीटी कानून खत्म करना चाहती थी भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार : सीएम हेमंत सोरेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
jharkhand by election : हेमंत सोरेन जरीडीह प्रखंड के पिपरामोड़ में आयोजित सभा में पूर्ववर्ती रघुवर दास की सरकार पर जमकर निशाना साधा
jharkhand by election : हेमंत सोरेन जरीडीह प्रखंड के पिपरामोड़ में आयोजित सभा में पूर्ववर्ती रघुवर दास की सरकार पर जमकर निशाना साधा
प्रभात खबर.

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को जरीडीह प्रखंड के पिपरामोड़ में आयोजित सभा में पूर्ववर्ती रघुवर दास की सरकार पर जमकर निशाना साधा. बेरमो से महागठबंधन प्रत्याशी कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह के पक्ष में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि रघुवर दास की सरकार ने सीएनटी-एसपीटी कानून को खत्म करने की कोशिश की थी.

लेकिन हमारे विरोध के कारण उनका मंसूबा सफल नहीं हुआ. कहा कि भाजपा की सरकार ने केवल जनविरोधी नीतियों पर काम किया. साढ़े 11 लाख गरीबों का राशन लार्ड को खत्म कर दिया. भाजपा के कार्यकाल में राज्य की जनता त्राहि-त्राहि कर रही थी. श्री सोरेन ने कहा कि 15-20 दिनों के अंदर हमारी सरकार 10 रुपया में धोती, साड़ी और लुंगी वितरण करेगी.

इसका टेंडर हो चुका है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में भी जब जनजीवन पूरी तरह ठप पड़ गया था, तब भी हमने राज्य की जनता का पूरी तरह से ख्याल रखा और हर तरह के संकट से बचाया. एक भी व्यक्ति को इस विषम काल में भूख में नहीं रहने दिया, जबकि पूर्ववर्ती रघुवर सरकार के कार्यकाल में दो दर्जन से अधिक लोग भात-भात करते हुए भूख से मर गये थे. श्री सोरेन ने कहा कि रघुवर सरकार जेपीएससी का एक भी रिजल्ट नहीं जारी कर सकी. हमने रिजल्ट निकलवाया और राज्य में नये-नये अफसर बने.

केंद्र सरकार पर भी साधा निशानाः

श्री सोरेन ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पूरा देश मोदी सरकार के कारनामों से तबाह है. आम जरूरत की चीजें भी महंगी हो गयी हैं. प्याज 80 और आलू 50 रुपये हो गया है. लोगों को नमक तक 100 रुपये किलो खरीदना पड़ा है. महंगाई पर केंद्र सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है.

अत्याचार करने वालों के सामने चट्टान की तरह खड़े रहेंगे: वहीं दुमका के बुढियारी गांव में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रत्याशी बसंत सोरेन के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा एक बार वोट लेती है और पांच साल तक रुलाती है. कहा : मतदाताओं को जागरूक रहना होगा.

भाजपा वाले इतने चालाक-चतुर हैं कि झूठ-सच बोलकर वोट लेने का काम करते हैं. लेकिन, अब झारखंड के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. जब तक झामुमो और इसके सिपाही इस राज्य में हैं, आदिवासियों, शोषितों, दलितों, पीड़ितों, अल्पसंख्यकों व किसानों के ऊपर जो भी अत्याचार करेगा, उनके सामने चट्टान की तरह, पहाड़ की तरह झामुमो के लोग खड़े रहेंगे.

बिना तैयारी के केंद्र ने किया लॉकडाउन: मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की सरकार ने बिना किसी तैयारी के कोरोना में लॉकडाउन करने का काम किया, जिससे छह माह तक हाट-बाजार बंद रहे, लोग तबाह हुए. घरों के अंदर रहने को मजबूर हुए. उनकी सरकार ने हाट बाजार खोला और स्थितियां सामान्य हो रही हैं, तो झारखंड सरकार की टांग खींची जा रही है.

केंद्र की नीतियां लोगों को तबाह कर रही है. आलू-प्याज सबकुछ महंगा हो रहा है. ऐसी सरकार की वजह से लोगों को 100 रुपये किलो नमक तक खरीदना पड़ा है. आज किसान विरोधी नीतियों से खेत-खलिहान पर संकट उत्पन्न किये जाने की साजिश चल रही है.

बसंत सोरेन के पक्ष में प्रचार के लिए उतरी सीता

रांची. झामुमो विधायक सीता सोरेन गुरुवार को पार्टी प्रत्याशी बसंत सोरेन के प्रचार के लिए दुमका में उतरी. कहा कि भाजपा कितने भी स्टार प्रचारक उतार ले, इसका दुमका में कोई असर नहीं पड़ने वाला है. जीत बसंत सोरेन की ही होगी. जनता ने भाजपा के पांच वर्ष के कार्यकाल को देखा है. जनता अपने को ठगा हुआ महसूस कर रही है. कोरोना संकटकाल में सरकार ने क्या किया, इसे जनता ने देखा.

बेरमो में जुटा कांग्रेस का कुनबा, कैंप करेंगे रामेश्वर

रांची. तीन नवंबर को होने वाले उप चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता बेरमो विधानसभा में कैंप कर चुनाव प्रचार में जुट गये हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव 30 अक्तूबर से तीन दिनों तक बेरमो विधानसभा में कैंप कर चुनाव प्रचार करेंगे. इधर गुरुवार को गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी अनूप सिंह के पक्ष में प्रचार करने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम व बन्ना गुप्ता बेरमो पहुंचे.

इन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया. इनके अलावा सुबोधकांत सहाय, मधु कोड़ा, गीता कोड़ा, राजेश कच्छप, रामचंद्र सिंह, विक्सल कोंगाडी, भूषण बाड़ा, अंबा प्रसाद ममता देवी समेत कई नेताओं ने भी कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चलाया. चुनाव प्रचार की मॉनिटरिंग के लिए कांग्रेस ने बेरमो में कंट्रोल रूम बनाया है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें