1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. dumka bermo by election 2020 voters bjp jmm jharkhand election basant soren lewis marandi hemant soren jharkhand me chunav prt

Jharkhand upchunav 2020, Live updates: उत्साह के साथ जारी है मतदान, पांच लाख वोटर करेंगे 27 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Jharkhand upchunav 2020, Live updates: दुमका और बेरमो में आज उपचुनाव हो रहा है. सुबह 7 बजे से मतदान प्रक्रिया जारी है. मतदान केन्द्रों पर वोटरों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के खास इंतजाम किये गये है. बेरमो में 312507 मतदाता है, जबकि 16 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. वहीं, दुमका में 250720 वोटर है और 12 उम्मीदवार मैदान में हैं. दुमका में शाम पांच बजे और बेरमो में शाम 4 बजे तक मतदान होंगे. 10 नंवबर को चुनाव रिजल्ट आएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अपनी बारी का इंतजार करते मतदाता

प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय जैना मोड़, टांड़ मोहनपुर पंचायत, बूथ संख्या 301 से 304 पर अपनी बारी का इंतजार करते मतदाता.

Jharkhand upchunav 2020, Live updates: उत्साह के साथ जारी है मतदान, पांच लाख वोटर करेंगे 27 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
email
TwitterFacebookemailemail

हेमंत की सरकार डूबती नाव है : बाबूलाल

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि दुमका-बेरमो उपचुनाव में एनडीए की दोनों सीटों पर जीत तय है़ उपचुनाव के बाद हेमंत सोरेन सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जायेगी़ भाजपा ने इस सरकार को गिराने की कोई रणनीति नहीं बनायी है़ हेमंत सोरेन की सरकार डूबती नाव है.

email
TwitterFacebookemailemail

उपचुनाव के कारण डिप्लोमा परीक्षा स्थगित

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी द्वारा राज्य के कुछ हिस्सों में तीन नवंबर 2020 को विधानसभा उपचुनाव के कारण बैकलॉग पेपर क्लियरेंस के लिए डिप्लोमा परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. तीन नवंबर को डिप्लोमा द्वितीय व पाचवें सेमेस्टर समर स्पेशल परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. डिप्लोमा पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा अब सात नवंबर को दिन के 11 बजे से अपराह्न दो बजे तक होगी. जबकि डिप्लोमा दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा अब नौ नवंबर को दिन के 11 बजे से अपराह्न दो बजे तक होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

24 में से नौ जिलों में भाजपा का नाम लेनेवाला नहीं : झामुमो

दुमका बेरमो उपचुनाव के बीच झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बाबूलाल मरांडी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे जिस पार्टी भाजपा की वकालत कर रहे हैं, उसका राज्य के 24 जिलों में से नौ जिलों में नाम लेनेवाला कोई नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

मतदाताओं में उत्साह 

बेरमो विधानसभा उपचुनाव हेतु सभी बूथों पर शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त माहौल में मतदान शुरू. सभी मतदान केंद्रों पर मार्कपोल की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है. मतदाता शांति से अपनी-अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे है. मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. सभी मतदाताओं को कोविड-19 से सम्बंधित प्राप्त दिशा निदेश का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है. इसके लिए तीन लाइन लगाए है, जिसमें 6-6 फीट की दूरी पर गोल घेरा बनाया गया है, मास्क, ग्लब्स, सैनीटाइजर आदि का प्रयोग करते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है.

email
TwitterFacebookemailemail

जारी है मतदान

दुमका और बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए आज सात से शाम चार बजे तक वोट डाले जा रहे है. दुमका में 2,50,720 मतदाता 12 प्रत्याशियों और बेरमो में 3,12,212 वोटर 16 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला करेंगे. दोनों ही सीटों पर सत्ताधारी यूपीए और एनडीए के बीच कड़ा मुकाबला है. दुमका से झामुमो के बसंत सोरेन और भाजपा की लुईस मरांडी के बीच टक्कर है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by : Pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें