1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. big gift to public of dumka district jharkhand cm hemant soren inaugurats three new operation theaters in dumka medical college and hospital see exclusive photographs mth

हेमंत सोरेन ने दुमका की जनता को दी बड़ी सौगात, मेडिकल कॉलेज में तीन नये ऑपरेशन थियेटर का किया उदघाटन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऑपरेशन थियेटर में लगाये गये उपकरणों के बारे में ली जानकारी.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऑपरेशन थियेटर में लगाये गये उपकरणों के बारे में ली जानकारी.
Anand Jaiswal

दुमका (आनंद जायसवाल) : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार (16 सितंबर, 2020) को दुमका मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (डीएमसीएच) में तीन ऑपरेशन थियेटर एवं अल्ट्रासाउंड मशीन का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने बारी-बारी से ऑर्थो, सर्जरी एवं स्त्री रोग विभाग में ऑपरेशन थियेटर का उद्घाटन किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इन ऑपरेशन थियेटर्स के बन जाने से मरीजों के इलाज में सुविधा होगी. उन्होंने पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया और अस्पताल में उपलब्ध उपकरणों का जायजा भी लिया. उन्होंने कहा कि अल्ट्रासाउंड मशीन लगने से गरीब परिवारों को जांच कराने में सहूलियत होगी.

उन्होंने कहा कि मरीजों को ऑपरेशन कराने के लिए अब कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं होगी. दुमका में ही उनका इलाज हो जायेगा और ऑपरेशन भी अपने ही जिले में हो जायेगा. इस अवसर पर उन्होंने सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा को उन्होंने कई आवश्यक निर्देश भी दिये.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि राज्य के हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले. राज्य सरकार इस विषय पर कार्य योजना तैयार कर रही है. सरकार आपके हर सुख-दुख में आपके साथ खड़ी है. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वहां मौजूद मरीजों से मुलाकात भी की.

ऑपरेशन थियेटर में लगाये गये एक-एक चीज का उपायुक्त के साथ किया निरीक्षण.
ऑपरेशन थियेटर में लगाये गये एक-एक चीज का उपायुक्त के साथ किया निरीक्षण.
Anand Jaiswal

मुख्यमंत्री श्री सोरेन बाद में वे हरिपुर पंचायत भवन भी गये, जहां 60 महिलाओं को चप्पल निर्माण और सिलाई-कटाई प्रशिक्षण की शुरुआत की. कहा कि आज की परिस्थिति में बड़े शहरों में भी नौकरियां जा रही हैं, लोग नौकरी से निकाले जा रहे हैं, ऐसे में हुनर ही ऐसी चीज है, जो आर्थिक मजबूती प्रदान करेगी.

इस अवसर पर उन्होंने एसएचजी समूह के सखी मंडल को 50 लाख रुपये का क्रेडिट लिंकेज भी प्रदान किया. उनके साथ कार्यक्रम में विधायक प्रो स्टीफन मरांडी, झायुमो के केंद्रीय अध्यक्ष वसंत सोरेन, जिला परिषद उपाध्यक्ष असीम मंडल, डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल, उपायुक्त राजेश्वरी बी सहित जिला के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री ने फीता काटकर किया ऑपरेशन थियेटर का उद्घाटन.
मुख्यमंत्री ने फीता काटकर किया ऑपरेशन थियेटर का उद्घाटन.
Anand Jaiswal

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें