महिला कॉलेज व नगर परिषद‍ की बिजली कटी

बकायेदारों पर बिजली विभाग सख्त, पांच हजार रुपये से ज्यादा बकायेदार आम उपभोक्ताओं को भी नोटिस नगर परिषद‍ पर लगभग पांच लाख रुपये का है बिजली बिल बाकी दुमका : विद्युत ऊर्जा के उपभोग करते रहने के बावजूद लंबे समय से बिजली के बिल का भुगतान न करने वाले आम उपभोक्ताओं पर शिकंजा कसने व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2017 5:03 AM

बकायेदारों पर बिजली विभाग सख्त, पांच हजार रुपये से ज्यादा बकायेदार आम उपभोक्ताओं को भी नोटिस

नगर परिषद‍ पर लगभग पांच लाख रुपये का है बिजली बिल बाकी
दुमका : विद्युत ऊर्जा के उपभोग करते रहने के बावजूद लंबे समय से बिजली के बिल का भुगतान न करने वाले आम उपभोक्ताओं पर शिकंजा कसने व कार्रवाई करने के बाद विभाग सरकारी विभागों पर भी कार्रवाई करने लगा है. कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के विद्युत आपूर्ति प्रमंडल दुमका द्वारा एसपी महिला कॉलेज, राजकीय पॉलिटेक्निक, जरमुंडी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,
जिला परिषद‍, नगर परिषद‍ की भी बिजली काटी जा चुकी है. हालांकि जरमुंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बिजली इसलिए जोड़ दी गयी कि वहां बिजली काटे जाने से स्वास्थ्य सेवायें तथा दवाइयों के रख-रखाव प्रभावित हो जायेंगे. इसी तरह राजकीय पॉलिटेक्निक द्वारा भी आधी राशि जमा कराये जाने के बाद वापस बिजली जोड़ दी गयी.
नगर परिषद‍ में जनरेटर से हो रहा काम
दुमका नगर परिषद‍ में बिजली का कनेक्शन काट दिये जाने के बाद से जनरेटर चलाकर काम किया जा रहा है. नगर परिषद‍ में लगभग पांच लाख रुपये का बिजली बिल बाकी था. बिजली कट जाने के बाद मंगलवार से लगातार यहां जनरेटर चल रहा है. नगर परिषद‍ की एक पार्षद के घर का भी कनेक्शन काट दिया गया है.
थमाये गये कई दिग्गजों को नोटिस
विद्युत विभाग ने दुमका के कुछ बड़ी राजनीतिक हस्तियों, अफसरों और व्यापारियों को भी नोटिस थमाया है तथा बकाया बिजली बिल जमा करने को कहा है. बिल जमा न करने पर कनेक्शन काट देने की चेतावनी भी दी गयी है. आम उपभोक्ताओं को भी पांच हजार से अधिक बकाया रहने पर बिल में नोटिस का लाल मुहर मारकर भेजा जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version