जर्जर बिजली तार जोड़ने का ग्रामीणों ने किया विरोध

महेशपुर : बामनपोखर गांव में मंगलवार को ग्रामीणों ने जर्जर हाइटेंशन तार से सौभाग्य योजना के तहत विद्युत कनेक्शन जोड़ने का विरोध जताते हुए कार्य बंद करवा दिया. ग्रामीण अलीमुद्दीन शेख, मिशन शेख, रेजाउल हक, शांति शेख, मधु माल, नेलसन मुर्मू, मोहन माल, लखींद्र बेसरा, साधन माल आदि ने बताया कि सौभाग्य योजना के तहत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 21, 2019 6:30 AM
महेशपुर : बामनपोखर गांव में मंगलवार को ग्रामीणों ने जर्जर हाइटेंशन तार से सौभाग्य योजना के तहत विद्युत कनेक्शन जोड़ने का विरोध जताते हुए कार्य बंद करवा दिया. ग्रामीण अलीमुद्दीन शेख, मिशन शेख, रेजाउल हक, शांति शेख, मधु माल, नेलसन मुर्मू, मोहन माल, लखींद्र बेसरा, साधन माल आदि ने बताया कि सौभाग्य योजना के तहत मंगलवार की सुबह सोहबील गांव निवासी अब्दुस सलीम उर्फ ऑपेल बामनपोखर गांव में विद्युत कनेक्शन करने आया था.
वह गांव के समीप से गुजरे 11 हजार के जर्जर हाइटेंशन तार से कनेक्शन जोड़ रहा था. जबकि सभी ग्रामीणों का कहना था कि इस तार की स्थिति जर्जर है तथा लगभग सभी पोल टेढ़े हैं. तार भी काफी नीचे से गुजरा हैं.
इसलिए इस तार के बदले थोड़ी ही दूर से गुजरे 11 हजार के हाइटेंशन तार से विद्युत संबंध जोड़ दें. इस बात पर विद्युत कनेक्शन करने आये कर्मी अब्दुस सलीम उर्फ ऑपेल ने जर्जर तार से ही विद्युत कनेक्शन करने की बात कही. जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया. क्योंकि जर्जर तार से कनेक्शन कराने से हम ग्रामीणों को कोई लाभ नहीं बल्कि नुकसान ही होगा.
यह जर्जर तार और पोल कभी भी गिर सकता है. इस संबंध में कर्मी अब्दुस सलीम उर्फ ऑपेल ने बताया कि ग्रामीणों के विरोध के कारण अभी कार्य रोक दिया गया है. इसकी सूचना विभागीय अभियंता को मोबाइल पर दे दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version