15 युवा किसानों को मिलेगा प्रशिक्षण

बासुकिनाथ : आत्मा सभागार जरमुंडी में प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश डुंगडुंग की अध्यक्षता में शनिवार को कृषक मित्रों की बैठक हुई. जिसमें बीडीओ ने बताया कि प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत प्रत्येक गांव के 15-15 युवा किसानों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. इस अभियान के तहत वैसे नवयुवकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. जिसे मोबाइल चलाना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 15, 2017 10:33 AM
बासुकिनाथ : आत्मा सभागार जरमुंडी में प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश डुंगडुंग की अध्यक्षता में शनिवार को कृषक मित्रों की बैठक हुई. जिसमें बीडीओ ने बताया कि प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत प्रत्येक गांव के 15-15 युवा किसानों को प्रशिक्षण दिया जायेगा.
इस अभियान के तहत वैसे नवयुवकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. जिसे मोबाइल चलाना आता हो.
किसानों को राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गयी. बीडीओ ने बताया कि सरकार की सभी तरह की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ की राशि सीधे लाभुक के खाते में आधार आधारित विधि डीबीटी से किया जायेगा. इसके लिए सभी किसानों को वांछित प्रतिवेदन कृषक मित्रों के पास जमा कराने की बात कही गयी.
प्रखंड कृषि पदाधिकारी अक्षय कुमार साह ने प्रत्येक पंचायत के दस-दस प्रगतिशील किसानों का चुनाव करने की बात कही ताकि उन्हें दो दिवसीय प्रशिक्षण हेतु दुमका भेजा जा सके. बीटीएम समरेंद्र सिन्हा ने कहा कि पिछले दिनों हुई मूसलाधार वर्षा में किसानों की धान का फसल क्षति हुई है. किसान उसका फोटो आवेदन के साथ कार्यालय में अविलंब जमा करायें.
आवेदन के साथ खजाना का रसीद, जमीन का पर्चा, रसीद आदि का छायाप्रति आवेदन के साथ देने की बात कही. मौके पर जनसेवक अजय कुमार बेसरा, जितेंद्र प्रसाद सिन्हा, कृषक मित्र रेखा देवी, टीना देवी, शीतल मांझी, भीम कुमार दास, धनंजय मांझी, लक्ष्मण राउत, श्रीकांत यादव, संतोष राय, संजय कुमार, रामशंकर राय, संतोष कुमार यादव, दुलो दर्वे, जनसेवक रामाकांत शर्मा, कृषक मित्र एवं किसान उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version